टोक्यो ओलिंपिक का खुमार, खिलाड़ी उत्साहित

जासं प्रयागराज टोक्यो ओलिंपिक को लेकर एनसीआर में भी उत्साह चरम पर है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:59 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:59 PM (IST)
टोक्यो ओलिंपिक का खुमार, खिलाड़ी उत्साहित
टोक्यो ओलिंपिक का खुमार, खिलाड़ी उत्साहित

जासं, प्रयागराज: टोक्यो ओलिंपिक को लेकर एनसीआर में भी उत्साह चरम पर है। गुरुवार को एनसीआर मुख्यालय समेत विभिन्न स्टेशनों पर जबर्दस्त उत्साह देखा गया। रेलवे के खिलाड़ी विभिन्न सेल्फी प्वाइंट पर तस्वीरें क्लिक करते नजर आए।

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) की दो महिला खिलाड़ी भी टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हाकी टीम के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। गुरजीत कौर और निशा क्रमश: डीआरएम कार्यालय में वरिष्ठ लिपिक और डीआरएम कार्यालय में ही वाणिज्य विभाग में वरिष्ठ लिपिक हैं। अमृतसर (पंजाब) के अजनाल गांव की गुरजीत बेहतरीन ड्रैग फ्लिकर और सोनीपत (हरियाणा) की निशा की पहचान मिडफील्डर के रूप में होती है। डीआरएम मोहित चंद्रा, एडीआरएम अजीत कुमार सिंह व मंडल क्रीड़ा अधिकारी रवि पटेल, खेल सचिव (कोच) पुष्पा श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारियों ने दोनों खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी हैं। वहीं, एनसीआर मुख्यालय में क्रिकेटर मोहम्मद जाहिद, शीबा कोठारी और रानी ओझा, भाला फेंक खिलाड़ी कृष्णानंद त्रिपाठी, हैमर थ्रोअर शिल्पा सिंह, बैडमिंटन खिलाड़ी तपस्विनी सामंतराय, एथलीट अजयवीर सिंह, अभिलाष यादव और जिमनास्ट आशीष कुमार और शिवम भारती ने सेल्फी ली। प्रयागराज स्टेशन पर भी क्रिकेटर सुशील ओझा, हाकी खिलाड़ी कुमारी पिंकी और एथलीट दिवाकर शुक्ला समेत अन्य लोगों ने सेल्फी ली। यह पूरे दिन इंटरनेट मीडिया पर भी ट्रेंड किया। खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए भारतीय रेलवे ने खेल और युवा मामले मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण के आह्वान पर 'चीयर्स फार इंडिया' अभियान चलाया जा रहा है। एनसीआर के जीएम वीके त्रिपाठी ने कहा कि शुक्रवार यानी आज से ओलिंपिक खेलों का शुभारंभ होगा। हम सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण वातावरण बनाने के लिए प्रयासरत हैं। यह हमारी कामना और ईश्वर से प्रार्थना है कि भारतीय दल इन खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे। ------------

बैडमिंटन, शूटिंग, तीरंदाजी और रेसलिंग में भारतीय टीम से उम्मीदें हैं कि वे मेडल जीतेंगे। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अच्छी तैयारी भी की है। देश की झोली में मेडल की बौछार होगी।

- अभिन्न श्याम गुप्ता, शटलर

-----------

कुछ एथलीटों से हाल ही में वीडियो काल पर बात हुई है। सभी खिलाड़ियों में जबर्दस्त उत्साह है। देश के लिए खेलने का जज्बा स्पष्ट दिखाई दे रहा है। भारतीय टीम अच्छा प्रर्दशन करेगी।

- दानिश मुज्तबा, हाकी खिलाड़ी

chat bot
आपका साथी