Tokyo Olympics: ​​सेल्फी लेकर बढ़ाएं खिलाड़ियों का मनोबल, NCR के स्टेशनों पर चल रहा चीयर फार इंडिया अभियान

मंडल क्रीड़ाधिकारी रवि पटेल ने बताया कि टोक्यों में 15 दिन बाद आय़ोजित हो रहे ओलंपिक में शामिल होने वाले भारतीय खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने और युवाओं को खेलकूद के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 02:44 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 07:20 PM (IST)
Tokyo Olympics: ​​सेल्फी लेकर बढ़ाएं खिलाड़ियों का मनोबल, NCR के स्टेशनों पर चल रहा चीयर फार इंडिया अभियान
प्रयागराज जंक्शन और डीआरएम कार्यालय के प्रवेश द्वार पर बनाया सेल्फी प्वाइंट

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। बस ही कुछ दिन रह गए हैं टोक्यों ओलंपिक के आगाज में। खिलाड़ियों के साथ ही खेल प्रशंसकों को भी ओलंपिक गेम शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाडिय़ों के उत्साहवर्धन के लिए उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज समेत झांसी व आगरा मंडल के सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर अभियान चलाया जा रहा है। स्टेशनों के सेल्फी प्वाइंट पर रेलवे से चयनित महिला खिलाडिय़ों के कटआउट भी लगाए गए हैं।

हाकी खिलाड़ी गुरजीत और निशा की भी तस्वीर

अमृतसर के अजनाल गांव की गुरजीत कौर प्रयागराज मंडल के डीआरएम कार्यालय के कार्मिक विभाग में वरिष्ठ लिपिक और सोनीपत (हरियाणा) की निशा डीआरएम कार्यालय के वाणिज्य विभाग में वरिष्ठ लिपिक हैं। दोनों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय महिला हाकी टीम में जगह बनाई है। इन ओलंपिक खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने के लिए उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक कार्यालय के प्रवेश द्वार, डीआरएम कार्यालय के प्रवेश द्वार और प्रयागराज जंक्शन पर सेल्फी प्वाइंट लगाया गया है। इसमें गुरजीत और निशा की फोटो भी है। इसके अलावा प्रयागराज मंडल के प्रयागराज छिवकी समेत कानपुर सेंट्रल, इटावा, टूंडला, अलीगढ़, मीरजापुर स्टेशनों पर भी जल्द सेल्फी प्वाइंट लगाया जाएगा। मंडल क्रीड़ाधिकारी रवि पटेल ने बताया कि ओलंपिक में शामिल होने वाले भारतीय खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने और युवाओं को खेलकूद के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है। वहीं, सहायक क्रीड़ाधिकारी विजय नारायण, एनके मिश्रा, स्पोट्स सचिव व हाकी कोच पुष्पा श्रीवास्तव, इलाहाबाद हाकी के अध्यक्ष अनिल गुप्ता, प्रवीन श्रीवास्तव, रेनू श्रीवास्तव ने भी बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी