UP Chunav 2022 में शामिल होना है तो पार्टी के पदाधिकारियों का दोनों डोज टीका है जरूरी

UP Chunav 2022 जिलाधिकारी ने ऐसे सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों से कहा है कि अपने पदाधिकारियों का डबल डोज टीकाकरण शीर्ष प्राथमिकता पर कराएं। निर्वाचन के समय किसी पदाधिकारी का डबल डोज टीकाकरण पूरा नहीं मिला तो उसे निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल होने से रोका जा सकता है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 12:49 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 02:02 PM (IST)
UP Chunav 2022 में शामिल होना है तो पार्टी के पदाधिकारियों का दोनों डोज टीका है जरूरी
पोलिंग एजेंट, काउंटिंग एजेंट व निर्वाचन अभिकर्ता सभी का डबल डोज टीकाकरण अनिवार्य होगा

प्रयागराज,  जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव 2022 में विभिन्न मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल अपने जिन भी पदाधिकारी, बीएलए अभ्यर्थी, पोलिंग एजेंट, काउंटिंग एजेंट व निर्वाचन अभिकर्ता की नियुक्ति करेंगे उन सभी का डबल डोज टीकाकरण अनिवार्य होगा। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने ऐसे सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों से कहा है कि अपने पदाधिकारियों का डबल डोज टीकाकरण शीर्ष प्राथमिकता पर कराएं। जिलाधिकारी ने जारी निर्देश में कहा है कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन और उप्र विधान परिषद के चुनाव में नियुक्त होने वाले पदाधिकारियों का टीकाकरण अवश्य कराया जाए। कहा कि निर्वाचन के समय यदि किसी पदाधिकारी का डबल डोज टीकाकरण पूर्ण नहीं पाया गया तो उसे निर्वाचन प्रक्रिया में प्रतिभाग करने से रोका जा सकता है।

महिलाओं की बीमारी फाइब्रायड और एंडोमेट्रियोसिस पर मंथन

 प्रयागराज : महिलाओं में होने वाली बीमारियाें जैसे फाइब्रायड और एंडोमेट्रियोसिस का दवाइयों व इंजेक्शन से इलाज विषय पर स्त्री रोग विशेषज्ञों ने मंथन किया। सिविल लाइंस स्थित होटल मिलेनियम इन में प्रयागराज और अन्य जिलों से आईं स्त्री रोग विशेषज्ञों ने इसमें भागीदारी की। यह आयोजन यूपी चैप्टर आफ आफ आब्सट्रेटीशियन एंड गाइनेकोलोजिस्ट ने किया। गोरखपुर से आईं वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. साधना गुप्ता ने फाइब्रायड के बिना आपरेशन इलाज पर पैनल डिस्कशन किया। एंडोमेट्रियोसिस जो कि बांझपन का एक प्रमुख कारण है उसके इलाज पर डा. मनीषा गुप्ता ने अपने विचार व्यक्त किए। मेडिकल कालेज की वरिष्ठ प्रोफेसर डा. मंजू वर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

कोरोना से कोई नहीं मिला संक्रमित, अब सक्रिय केस केवल सात

प्रयागराज : कोरोना महामारी को लेकर चिंता करने की सरकारी चेतावनी अब भी है लेकिन, जिस तरह से स्थितियां राहत देती जा रही हैं उससे जल्द ही जिला पूरी तरह से कोरोना शून्य होने के आसार हैं। मंगलवार को भी जनपद में कोई संक्रमित नहीं मिला जबकि जांच 3369 लोगों की हुई। वहीं छह लोगों को डिस्चार्ज किया गया। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. एके तिवारी ने कहाकि कोरोना के अब सात सक्रिय मामले रह गए हैं। स्थितियां पूरी तरह से नियंत्रण में हैं और अधिकांश लोगों का टीकाकरण भी हो चुका है। इसलिए अब भविष्य में कोरोना संक्रमण के आसार कम ही लग रहे हैं।

chat bot
आपका साथी