Coronavirus से बचने के लिए मॉस्‍क जरूर लगाइए वरना परेशान होंगे, ऐसे लोगों का चालान कर रही पुलिस

डीएम भानुचंद्र गोस्वामी के निर्देश पर शहरी क्षेत्र को कई सेक्टर मेें बांटा गया है। हर सेक्टर में एक-एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई कि वह बिना मास्क वालों की वसूली करें। हर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ लेखपाल और पुलिस बल लगाया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:34 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:34 PM (IST)
Coronavirus से बचने के लिए मॉस्‍क जरूर लगाइए वरना परेशान होंगे, ऐसे लोगों का चालान कर रही पुलिस
सड़क पर बिना मास्‍क के निकलने वालों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस सख्‍त कार्रवाई कर रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए प्रयागराज की पुलिस अब अधिक सक्रिय हो चुकी है। हर व्यक्ति मास्क पहले, इसका पालन करवाने के लिए प्रशासनिक अफसरों की टीम मैदान में उतर चुकी है। बुधवार को ही सौ अफसरों ने टीम ने ढाई सौ लोगों का चालान काटा। पहले दिन कार्रवाई कम और लोगों को इसके प्रति जागरूक किया। अगले दिन से सख्ती की जाएगी और भारी जुर्माना वसूला जाएगा।

कोरोना की जंग जीतने के लिए मास्क जरूरी है। इसके प्रति जागरूक करने के बावजूद लोग नहीं माने तो कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू हो गई। डीएम भानुचंद्र गोस्वामी के निर्देश पर शहरी क्षेत्र को कई सेक्टर मेें बांटा गया है। हर सेक्टर में एक-एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई कि वह बिना मास्क वालों की वसूली करें। हर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ लेखपाल और पुलिस बल लगाया गया है। यह टीम दिन भर शहर के अलग-अलग हिस्से में कार्रवाई करती रही।

एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने बताया कि पहले इस टीम ने 250 लोगों का बिना मास्क के चालान काटकर ढाई लाख रुपये जुटाए हैं। यह कार्रवाई अब लगातार चलेगी। सेक्टर मजिस्ट्रेट को जो क्षेत्र दिया गया है, वह वहां पर नियमित कार्रवाई करेंगे। इसमें अगर वह लापरवाही करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताया कि हर हाल में मास्क की अनिवार्यता का पालन कराना है।

chat bot
आपका साथी