प्रयागराज में शादी का सामान लेकर जा रहे थे तीन युवक, करंट से एक की मौत और दो गंभीर झुलसे

शादी में सजावट का सामान लेकर शाम करीब चार बजे टेंट हाउस के तीन कर्मचारी मैजिक गाड़ी में सामान लादकर जीतपुर दयाल गांव जा रहे थे। तीनों युवक गाड़ी में ही सामान के साथ बैठे थे। गाड़ी गांव के निकट पहुंची तभी उसमें नीचे तक लटका हाईटेंशन तार छू गया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:09 PM (IST)
प्रयागराज में शादी का सामान लेकर जा रहे थे तीन युवक, करंट से एक की मौत और दो गंभीर झुलसे
एक युवक की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई। बाकी दोनों युवकों को अस्पताल में भर्ती किया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद के गंगापार इलाके में होलागढ़ क्षेत्र के जीतपुर दयाल गांव में शादी समारोह से पहले एक अनहोनी हो गई। शादी में सजावट के सामान ले जाते वक्त मैजिक गाड़ी पर बैठे तीन युवक हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। तीनों करंट से गंभीर रूप से झुलस गए जिनमें एक युवक की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई। बाकी दोनों युवकों को अस्पताल में भर्ती किया गया। लोगों में बिजली विभाग के प्रति नाराजगी है।

शादी वाले घर के निकट पहुंचे तभी छू गया तार और झपट पड़ी मौत

घटनाक्रम कुछ यूं है। जीतपुर दयाल गांव में रहने वाले सोहनलाल सरोज की बेटी का शनिवार को होना तय था। शादी में सजावट का सामान लेकर शाम करीब चार बजे टेंट हाउस के तीन कर्मचारी मैजिक गाड़ी में सामान लादकर जीतपुर दयाल गांव जा रहे थे। तीनों युवक गाड़ी में ही सामान के साथ बैठे थे। गाड़ी गांव के निकट पहुंची तभी उसमें काफी नीचे तक लटका हाईटेंशन तार छू गया। गाड़ी में हाई वोल्टेज करंट दौड़ गया। उसमें बैठा 25 वर्षीय राहुल पटेल  पुत्र शिवशरण पटेल निवासी शाहपुर कल्याणपुर उर्फ नेवादा, उसका साथी 27 साल का राममिलन पटेल पुत्र नाटे पटेल निवासी शाहपुर कल्याण उर्फ नेवादा और राममिलन का भांजा 22 वर्षीय अनुज पटेल निवासी भटपुरवा करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए। पता चला तो गांव वाले वहां जुट गए।

अस्पताल ले जाते वक्त थमी सांस, लोगों में गम और गुस्सा

तीनों की हालत बेहद गंभीर बनी थी। हॉस्पिटल ले जाते समय रास्ते में अनुज पटेल की सांस थम गई। राममिलन और राहुल पटेल एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। यह दुखद खबर तीनों के घर पहुंची तो परिवार के लोग बदहवासी के आलम में अस्पताल रवाना हो गए। अनुज के परिवार में तो हाहाकार मच गया। इस घटना से लोगों में बिजली विभाग के अफसरों तथा कर्मचारियों के खिलाफ आक्रोश है। वजह यह कि इस घटना के लिए नीचे तक लटका तार जानलेवा बना। ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह ऐसे ही तार लटके हैं मगर बिजली विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग के अफसरों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी