कौशांबी में गंगा नदी में छह लोग डूबे, तीन किशोरियों की मौत, तीन को बचा लिया गया

कौशांबी में गंगा नदी में छह लोग डूबे, तीन किशोरियों की मौत, तीन को बचा लिया गया
Publish Date:Sun, 20 Sep 2020 10:46 AM (IST) Author: Brijesh Srivastava

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के कौशांबी जनपद में रविवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। गंगा स्‍नान को गईं पांच किशोरियां और एक बालक डूब गए। मशक्‍कत के बाद सभी छह लोगों को पानी की धारा से बाहर निकाल लिया गया। हालांकि तीन किशोरियों की मौत हो गईं, जबकि दो किशोरियां और एक बालक को सकुशल बचा लिया गया है। हादसा पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के कुरई गांव स्थित गंगा घाट का है। पुलिस ने शवों को कब्‍जे में ले लिया है।

पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के कुरई गांव के गंगा घाट पर हुआ हादसा

पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के कुरई गांव के समीप ही गंगा नदी बहती हैं। रविवार की सुबह गांव की पांच किश‍ोरियों के साथ एक बालक गंगा स्‍नान के लिए घाट पर पहुंचे। सभी पानी में नहाने के लिए चले गए। इसी दौरान नदी की तेज धारा में बालक डूबने लगा। उसे बचाने के प्रयास में एक के बाद एक सभी किशोरियां भी गहरे पानी में समा गईं।

दो किशोरियों व एक बालक को बचा लिया गया

घाट पर मौजूद लोगों ने किशोरियों की चीख-पुकार सुनी तो वह तत्‍काल गंगा नदी में उन्‍हें बचाने के लिए कूद गए। इस बीच सूचना पाकर वहां पुरामुफ्ती थाने की पुलिस भी पहुंच गई। तत्‍काल गोताखोरों को भी बुलवाया गया। लोग भी मदद को जुटे थे। अथक प्रयास के बाद सभी छह डूबे लोगों को बाहर निकाल लिया गया। हालांकि इसमें तीन किशोरियों की मौत हो चुकी थी। कुरई गांव निवासी आशा 13 पुत्री देशराज, मीनू 15 पुत्री मानसिंह और सीता 12 पुत्री मायाराम की डूबने से मौत हो गई है। वहीं दो किशोरियों और एक बालक को सकुशल बचा लिया गया।

परिवार के लोगों की आंखों से नहीं रुक रहे आंसू

उधर गंगा में डूबने की जानकारी होने पर सभी छहों लोगों के परिवार के लोग बिलखते हुए गंगा घाट पर पहुंचे। आशा, मीनू और सीता की लाश देखकर परिवार के लोगों की आंखों से आंसू नहीं रुक रहे हैं। घाट पर करुण क्रंदन मच गया। पुलिस ने शवों को कब्‍जे में लेकर अंत्‍य परीक्षण के लिए भेज दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.