Coronavirus News : प्रतापगढ़ में चिकित्सक समेत तीन नए संक्रमित मरीज मिले

डाक्टर को घर जाने की अनुमति मिल गई। उनसे कहा गया कि वह अपनी कोरोना जांच जरूर कराएं। नोएडा जाकर जब डाक्टर ने अपनी जांच कराई तो गुरुवार को वह संक्रमित मिले।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:47 PM (IST)
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में चिकित्सक समेत तीन नए संक्रमित मरीज मिले
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में चिकित्सक समेत तीन नए संक्रमित मरीज मिले

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में गुरुवार को कोरोना के तीन नए केस मिले। इनमें से नोएडा निवासी एक डाक्टर और दूसरा जिला अस्पताल का स्वास्थ्यकर्मी है। इस तरह अब जिले में संक्रमित मिले केस की संख्या बढ़कर 158 हो गई है। हालांकि डॉक्‍टर अपने घर नोएडा चले गए हैं।

 पीएचसी के डॉक्‍टर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जिले के रानीगंज के नारायणपुर पीएचसी के एक चिकित्सक को बुखार आने की सूचना सीएमओ को मिली। इस पर डाक्टर को घर जाने की अनुमति मिल गई। उनसे कहा गया कि वह अपनी कोरोना जांच जरूर कराएं। नोएडा जाकर जब डाक्टर ने अपनी जांच कराई तो गुरुवार को वह संक्रमित मिले। इससे नारायणपुर अस्पताल के कर्मियों में हड़कंप मच गया। उनको जो मरीज दिखाने आए थे उनके भी होश फाख्ता हो गए। अब उनकी सूची बनाई जा रही है।

एआरटी सेंटर का कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

दूसरा केस जिला अस्पताल के एआरटी सेंटर का है। यहां का एक कर्मी बुखार से पीडि़त होने के बाद जांच में संक्रमित पाया गया। इससे अस्पताल कर्मियों व उसके साथ काम करने वाले साथियों में हड़कंप मच गया।

निजी संस्‍थान में काम करने वाला युवक भी संक्रमित

तीसरा मरीज शहर के टक्करगंज का है। लखनऊ का एक युवक कमरा लेकर यहां रहता है। वह एक निजी संस्थान में काम करता है। उसके संक्रमित पाए जाने से पूरे इलाके में अब और भी दहशत हो गई। इस मोहल्ले में दो दिन पहले भी एक व्यापारी का पुत्र संक्रमित पाया गया था। इस तरह अब जिले में 158 कोरोना पाजिटिव केस हो गए हैं। इनमें से 116 स्वस्थ हुए हैं और नौ की मौत हुई है। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव का कहना है कि जिले में मिल रहे केस पर विभाग सतर्क है। संबंधित इलाके में थर्मल जांच व सैंपल लेने का काम तेजी से किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी