हरिकेश की किडनी का पता लगाएंगे तीन डॉक्टर

25 वर्षीय हरिकेश की किडनी का पता लगाने के लिए तीन डॉक्टरों की टीम का गठन किया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:08 AM (IST)
हरिकेश की किडनी का पता लगाएंगे तीन डॉक्टर
हरिकेश की किडनी का पता लगाएंगे तीन डॉक्टर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : 25 वर्षीय हरिकेश की किडनी का पता लगाने के लिए तीन डॉक्टरों को जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए गुरुवार को सीएमओ ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी। उम्मीद है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद यह साफ हो जाएगा कि क्या सच में हरिकेश की किडनी निकाली गई है।

मामला मोतीलाल नेहरू मंडलीय अस्पताल काल्विन का है। गुलाबबाड़ी अटाला निवासी मथुरा प्रसाद का आरोप है कि काल्विन के डॉक्टर ने उनके पुत्र हरिकेश की किडनी से स्टोन निकालने के साथ किडनी भी निकाल लिया है। इसके लिए बुधवार को काल्विन अस्पताल में तीमारदारों ने जमकर हंगामा भी किया था। डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया है। अभी इस बात को लेकर संशय है कि किडनी निकाली गई या नहीं। अब सीएमओ ने जांच कमेटी गठित कर दी है। इसमें स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डॉ. शबी अहमद, एसीएमओ डॉ. अनिल संथानी व सर्जन डॉ. अमित श्रीवास्तव को शामिल किया गया है। जो तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सीएमओ को सौंपेंगे। हरिकेश का काल्विन में चल रहा इलाज

पीड़ित हरिकेश की सेहत खराब है। ऐसे में बुधवार की देर रात उसे काल्विन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर उसकी निगरानी कर रहे हैं। हरिकेश के पिता मथुरा प्रसाद ने आरोप लगाया कि बेटे की किडनी निकाले जाने से तबियत ज्यादा खराब हो गई है।

सीएमओ का किया घेराव, नोक झोंक

आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सदस्य बड़ी संख्या में गुरुवार को सीएमओ का घेराव करने पहुंचे थे। सदस्यों ने जमकर प्रदर्शन किया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई फिर मामला शांत हुआ। इस मामले में सीएमओ को ज्ञापन सौंपा गया। मांग की गई कि किडनी कैसे निकाली गई इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए और संबंधित डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष मो. शाह आलम, अफसर महमूद, इफ्तेखार अहमद, जीशान रहमानी, इमरान अहमद, मथुरा प्रसाद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी