लावारिस जेवर की पोटली के तीन दावेदार, पुलिस भी असमंजस में कि कौन है असली हकदार...

लावारिस मिले आभूषण के तीन लोगों की दावेदारी से पुलिस भी असमंजस में पड़ गई है कि आखिर वास्‍तविक दावेदार कौन है। इस संबंध में प्रतापगढ़ के एसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि पुख्‍ता सबूत देने वाले को तहकीकात के बाद ही आभूषण भरी पोटली दी जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 04:38 PM (IST)
लावारिस जेवर की पोटली के तीन दावेदार, पुलिस भी असमंजस में कि कौन है असली हकदार...
इंटरनेट मीडिया पर लावासिर पोटली में आभूषण मिलने की खबर वायरल हुई तो इसकी दावेदारी तीन लोगों ने की।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ की सड़क पर लावारिस हाल में पोटली में मिले जेवर की खबर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। फिर क्‍या था, उस पोटली में रखे आभूषण पर दावेदारी होने लगी। तीन लोगों ने उसे अपना जेवर बताया है। मामला पुलिस के पास पहुंच चुका है। पुलिस भी असमंजस में पड़ गई कि आखिर इसका असिली हकदार कौन है। यह प्रकरण एसपी के भी संज्ञान में आया है। उनका कहना है कि दावेदारी करने वालों में जो भी पुख्‍ता सुबूत देगा, उसी के हवाले पोटली की जाएगी।

पंजाबी मार्केट में मस्जिद के पास सरिता को मिली थी जेवर भरी पोटली

मामला प्रतापगढ़ के पंजाबी मार्केट का है। पंजाबी मार्केट में रहने वाले व्यापारी अमित केसरवानी के घर में काम करने वाली महिला सरिता कहीं जा रही थी। उसने सड़क पर एक पोटली पड़ी देखी। सरिता पोटली लेकर अमित केसरवानी के पास पहुंची। उनसे कहा कि यह पोटली मस्जिद के पास पड़ा मिला था। अमित ने पोटली यानी पर्स खोला तो उसमें सोने के जेवर थे। वे सरिता के साथ जेवर भरा पर्स लेकर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र केसरवानी के पास पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी।

एसपी ने सरिता की ईमानदारी की तारीफ की

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व अमित केसरवानी और सरिता के साथ राजेंद्र केसरवानी एसपी से मिले थे और पूरे मामले की जानकारी दी। एसपी ने सरिता की ईमानदारी पर उनकी तारीफ की थी और सील कराकर जेवर भरी पोटली अमित केसरवानी की सुपुर्दगी में दे दी।

हक जताने वाले ने आभूषण का वजन भी बता दिया

इस बीच इंटरनेट मीडिया पर यह पूरा प्रकरण किसी ने वायरल कर दिया। इसके बाद पोटली के जेवर के कई दावेदार सामने आ गए। पंजाबी मार्केट के सर्राफ पवन सोनी प्रह्लाद खंडेलवाल सहित अन्य व्यापारियों के साथ कार्यालय में एसपी से मिले और बताया कि वह जेवर उनका ही है। एसपी के पूछने पर बताया कि जेवर का वजन 67.640 मिली ग्राम है और पोटली में सोने के कान के कुंडल हैं। इस पर एसपी ने जेवर सुपुर्दगी में लेने के लिए व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष के साथ आने की बात कही।

रानीगंज के दावेदार भी आए आगे

इस बीच रानीगंज के रहने वाले सोनल तिवारी भी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए और प्रार्थना पत्र व रसीद देते हुए पोटली के आभूषण पर अपने हक का दावा किया। आभूषण के तीसरे दावेदार पट्टी के रहने वाले श्याम सुंदर सोनी हैं। उन्‍होंने व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र केसरवानी को फोन करके कहा कि जेवर भरी पोटली उनकी है। वह दुकानदार द्वारा दी गई रसीद को ढूंढ़ रहे हैं।

आइए जानें, क्‍या कहते हैं एसपी

आभूषण के तीन लोगों की दावेदारी से पुलिस भी असमंजस में पड़ गई है कि आखिर वास्‍तविक दावेदार कौन है। इस संबंध में एसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि पुख्‍ता सबूत देने वाले को तहकीकात के बाद ही आभूषण भरी पोटली दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी