प्रधानी का चुनाव मत लड़ना वरना जान से मार दिया जाएगा, Pratapgarh में उम्मीदवार को दी गई धमकी

जिला पंचायत चुनाव मतदान से पहले अपनी जीत तय करने के लिए प्रत्याशी तरह तरह की जुगत भिड़ा रहे हैं। वोटरों को रिझाने के लिए तमाम प्रयास के साथ ही उम्मीदवारों को धमकाने डराने का भी प्रयास किया जा रहा है ताकि वे चुनाव मैदान से हट जाएं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:37 PM (IST)
प्रधानी का चुनाव मत लड़ना वरना जान से मार दिया जाएगा, Pratapgarh में उम्मीदवार को दी गई धमकी
वोटरों को रिझाने के लिए तमाम प्रयास के साथ उम्मीदवारों को धमकाने डराने का भी प्रयास किया जा रहा है

प्रयागराज, जेएनएन। जिला पंचायत चुनाव मतदान से पहले अपनी जीत तय करने के लिए प्रत्याशी तरह तरह की जुगत भिड़ा रहे हैं। वोटरों को रिझाने के लिए तमाम प्रयास के साथ ही उम्मीदवारों को धमकाने डराने का भी प्रयास किया जा रहा है ताकि वे चुनाव मैदान से हट जाएं। ताजे मामले में जिले के मानधाता थाना क्षेत्र के शेखनपुर गांव निवासी मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने आरोप लगाया है कि वह दोपहर साढ़े बारह बजे चचेरे भाई के घर के आगे छप्पर के नीचे चारपाई पर लेटा था तभी गांव के राजेंद्र बहादुर सिंह ने आकर गाली देते हुए प्रधानी का चुनाव लड़ने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने राजेंद्र और उनके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य उम्मीदवारों को वाहन की अनुमति नहीं 

पंचायत चुनाव में सभी नियमों का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया हैl जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने सभी एसडीएम की बैठक में स्पष्ट किया है कि क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों को प्रचार के लिए किसी वाहन की अनुमति नहीं दी जाएगीl जिला पंचायत सदस्य उम्मीदवार को एक वाहन की अनुमति मिलेगीl इसके अलावा कोई उम्मीदवार अनधिकृत रूप से वाहन का प्रयोग करता है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएl

पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की हाे रही जांच 

प्रतापगढ़ जिले में पंचायत चुनाव 19 अप्रैल को है। इसके लिए दो दिन नामांकन हुआ। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच का आखिरी दिन है। सदर ब्लाक में प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व बीडीसी मेंबर के नामांकन पत्रों की जांच हो रही है। इन स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इतजाम किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी