कोरोना कर्फ्यू में भी चोर हैं सक्रिय, प्रयागराज में बैंक मैनेजर और बिजली कर्मचारी के घर में मारा हाथ

कोरोना कर्फ्यू की आम लोग भले परवाह करते हैं मगर अपराधी बेफिक्र हैं। तभी शहर के कालिंदीपुरम में बिजली विभाग के कर्मचारी और नैनी में बैंक मैनेजर के घर में चोर घुसकर हाथ साफ कर गए और पुलिस नदारद रही।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:21 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:21 PM (IST)
कोरोना कर्फ्यू में भी चोर हैं सक्रिय, प्रयागराज में बैंक मैनेजर और बिजली कर्मचारी के घर में मारा हाथ
नकदी, आभूषण समेत कीमती सामान उठा ले गए, परिवार के साथ चले गए थे लखनऊ, पुलिस ने की जांच

प्रयागराज, जेएनएन। यह भी अजीब बात है कि कोरोना कर्फ्यू में लोगों को घर से बेवजह निकलने की इजाजत नहीं है। खासतौर पर रात में तो पुलिस किसी को देखती है तो रोकती जरूर है, फिर घरों में चोरी हो रही है। यानी कोरोना कर्फ्यू की आम लोग भले परवाह करते हैं मगर अपराधी बेफिक्र हैं। तभी शहर के कालिंदीपुरम में बिजली विभाग के कर्मचारी और नैनी में बैंक मैनेजर के घर में चोर घुसकर हाथ साफ कर गए और पुलिस नदारद रही।

मां-बाप की बीमारी पर लखनऊ गए तो चोरों को मिला मौका

लखनऊ जनपद के निवासी महेश गौतम बिजली विभाग में वरिष्ठ लिपिक है। वह कालिंदीपुरम बिजली उपकेंद्र में तैनात हैं। पत्नी बच्चों के साथ वह कालिंदीपुरम टेलीफोन एक्सचेंज के निकट किराए पर मकान लेकर रहते हैं। रविवार को उनको पता चला कि उनके माता-पिता की तबीयत खराब है। ऐसे में वह पत्नी व बच्चे को लेकर लखनऊ चले गए। उपकेंद्र के चपरासी को घर की देखभाल करने के लिए कहा था। सोमवार सुबह चपरासी महेश गौतम के घर पहुंचा तो बाहर गेट पर लगा ताला टूटा पडा था। उसने इसकी जानकारी फोन पर महेश को दी तो वह लखनऊ से आ गए। महेश घर के भीतर दाखिल हुए तो कमरे में कपड़े और अन्य सामान फर्श पर बिखरे थे। कमरे के दरवाजा के बाहर लगे ताले को काटकर चोर दाखिल होने के बाद लगभग 80 हजार रुपये नकद, आभूषण व अन्य कीमती सामान उठा ले गए थे। चोर मुख्य द्वार से दाखिल न होकर पीछे से छत के रास्ते आंगन में उतरे थे। महेश ने सूचना पुलिस को दी। बुधवार को पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। पुलिस का कहना है कि महेश गौतम के घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

बैंक मैनेजर के मकान को भी खंगाला 

करछना थाना क्षेत्र के बरदहा गांव निवासी रंजीता मौर्य पत्नी राम पूजन मौर्य इलाहाबाद डिस्टिक कोऑपरेटिव बैंक के नैनी शाखा में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं । पिछले एक मई को वे अपने पैतृक निवास करछना थाना क्षेत्र के बरदहा गांव गई हुई थी। वह इन दिनों नैनी थाना क्षेत्र के प्रयाग पुरम मोहल्ले में रह रही हैं। बुधवार की सुबह जब वह अपने मकान में पहुंची तो मकान का ताला टूट था। अलमारी का लॉकर तोड़कर चोर 10 हजार रुपए, एक सोने का हार, एक सोने की जंजीर, पांच अंगूठी, एक जोड़ी झुमका, एक जोड़ी बाली समेत करीब तीन लाख कीमत के जेवरात उठा ले गए। पुलिस खबर पाकर पहुंची और निरीक्षण कर लौट गई। यहां सवाल उठता है कि जब रात में कोरोना कर्फ्यू लागू है तो आखिर चोरों को बाहर निकलकर चोरी का मौका कैसे मिल रहा है। 

chat bot
आपका साथी