ध्यान दीजिए आप, निजीकरण के विरोध में बैंकों में 16 दिसंबर से होगी दो दिनी हड़ताल

यूएफबीयू द्वारा निजीकरण और संशोधित बिल के विरोध में दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई है। हड़ताल 16-17 दिसंबर को प्रस्तावित है। इसकी सफलता और सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के मकसद से तीन दिसंबर से ही आंदोलन का सिलसिला शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:40 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:25 AM (IST)
ध्यान दीजिए आप, निजीकरण के विरोध में बैंकों में 16 दिसंबर से होगी दो दिनी हड़ताल
निजीकरण और संशोधित बिल के विरोध में बैंकों में दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई है

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीयकृत बैंकों के निजीकरण और प्रस्तावित बैंकिंग कानून संशोधन बिल-2021 के विरोध में बैंकों के अधिकारी एवं कर्मचारी लामबंद हो गए हैं। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) द्वारा निजीकरण और संशोधित बिल के विरोध में बैंकों में दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई है। हड़ताल 16 एवं 17 दिसंबर को प्रस्तावित है। इसकी सफलता और सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के मकसद से तीन दिसंबर से ही आंदोलन का सिलसिला शुरू करने का भी निर्णय लिया गया है।

कल से ही शुरू हो जाएगा आंदोलन का सिलसिला

तीन दिसंबर को यूएफबीयू के बड़े पदाधिकारी सांसदों को ज्ञापन सौंपेंगे, चार को सभी प्रदेशों की राजधानी में धरना और सात को सभी जिलों एवं कस्बों में प्रदर्शन होगा। आठ को फिर सभी प्रदेशों की राजधानी में प्रदर्शन, नौ को बैंकों के कर्मचारी व अधिकारी काला बैज बांधकर काम करेंगे।10 को ट्विटर अभियान, 13 को सभी प्रदेशों की राजधानी में प्रदर्शन एवं 14 को प्रधानमंत्री को आनलाइन ज्ञापन भेजा जाएगा। 15 को सभी बैंकों की शाखाओं में प्रदर्शन करने के साथ ही रैलियां भी निकाली जाएंगी। कर्मचारी नेता मदनजी उपाध्याय ने बताया कि दो दिनी हड़ताल की घोषणा बैंकों के नौ संगठनों का समूह यूएफबीयू ने की है।

भाजपा मंडल व्यापारी सम्मेलन कल

भाजपा का मंडलीय व्यापारी सम्मेलन शुक्रवार को होगा। पुलिस लाइन के सामने सारस्वत पैलेस परिसर में होने वाले इस आयोजन में मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, अति विशिष्ट अतिथि कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, सिद्धार्थ नाथ सिंह, राज्यमंत्री एवं व्यापार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा अग्रवाल होंगे। भाजपा मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि सम्मेलन में प्रयागराज मंडल के प्रत्येक बाजार के व्यापारियों को बुलाया गया है। इसमें महानगर, गंगापार, यमुनापार, प्रतापगढ़, फतेहपुर के साथ कौशांबी के भी व्यापारी शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी