Coronavirus Kaushambi News : कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के इलाज में न बरते लापरवाही

नोडल अधिकारी ने संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम स्वच्छता अभियान पेयजल कोविड अस्पताल में खान-पान ऑक्सीजन साफ-सफाई से जुड़ी जानकारी हासिल किया। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के लिए अधिक से अधिक लोगों की जांच कराएं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 08:45 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 08:45 PM (IST)
Coronavirus Kaushambi News :  कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के इलाज में न बरते लापरवाही
डीएम ने नोडल अधिकारी से बताया कि संक्रमण से बचाव शासन की गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है।

कौशांबी,जेएनएन। कोविड-19 व अन्य कार्यक्रमों की समीक्षा करने लिए कौशांबी के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव दुग्ध विकास भुवनेश कुमार ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के सम्राट उदयन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक किया, जिसमें उन्होंने कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों का सही तरीके करें, उनके इलाज में कोई लापरवाही न हो।

संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के लिए अधिक से अधिक लोगों की कराएं जांच

   शुक्रवार को आयोजित बैठक में नोडल अधिकारी ने संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम, स्वच्छता अभियान, पेयजल, कोविड अस्पताल में खान-पान, ऑक्सीजन, साफ-सफाई से जुड़ी जानकारी हासिल किया। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के लिए अधिक से अधिक लोगों की जांच कराएं। कहा कि लोगों को जागरूक करें कि यदि किसी व्यक्ति करें बुखार, खांसी व अन्य लक्षण दिखे तो वह अस्पताल व स्वास्थ्य शिविर में पहुंचकर जांच कराएं। कहा कि कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों का इलाज सही तरीके से करें, जिससे किसी व्यक्ति की मृत्यु न हो।

डीएम ने दी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की जानकारी

डीएम अमित कुमार सिंह ने नोडल अधिकारी से बताया कि कोरोना वायरस से बचाने के लिए शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों नाले एवं नालियों की साफ-सफाई कराई जा रही है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. पीएन चतुर्वेदी, जिला विकास अधिकारी बिजय कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी