हंगामेदार हो सकती है आज प्रयागराज में नगर निगम सदन की बैठक, कई मसलों पर विरोध होना है तय

दूसरा स्लैब रेट लागू करने का आरोप जलकल विभाग के प्रबंधन पर लगा है। पुराने शहर के अकबरपुर निहालपुर भावापुर चकिया समेत कई मोहल्लों में नालों की सफाई न होने से बारिश में जलभराव की आशंका है। इन मुद्दों पर नगर निगम सदन में हंगामा होना तय है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 06:40 AM (IST)
हंगामेदार हो सकती है आज प्रयागराज में नगर निगम सदन की बैठक, कई मसलों पर विरोध होना है तय
मूल बजट 2021-22 पर चर्चा के लिए बुधवार को सदन की विशेष बैठक दिन में 11 बजे बुलाई गई है

प्रयागराज, जेएनएन। नगर निगम एवं जलकल विभाग के पुनरीक्षित बजट वर्ष 2020-21 और मूल बजट 2021-22 पर चर्चा के लिए बुधवार को सदन की विशेष बैठक दिन में 11 बजे बुलाई गई है। कई मसलों पर बैठक के हंगामेदार होने की उम्मीद है।

मार्च महीने में टल गई थी बजट की बैठक

पुनरीक्षित एवं मूल बजट को कार्यकारिणी समिति की बैठक में मार्च महीने के शुरुआत में स्वीकृति मिल गई थी। दूसरे पखवाड़े में सदन की बैठक भी बुलाई गई थी लेकिन, लोकसभा का सत्र चलने के कारण बैठक स्थगित कर दी गई थी। दो महीने तक कोरोना महामारी के कारण बैठक नहीं हो सकी। बुधवार की बैठक में नालों की सफाई, डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन (डीटीडीसी) और जलकर के नए स्लैब रेट पर विरोध एवं हंगामा होना तय है। डीटीडीसी की जिम्मेदारी एक लाख रुपये स्वामित्व वाली एजेंसी को देने और यूजर चार्ज लेने को लेकर कई पार्षद पहले से ही विरोध कर रहे हैं। पार्षद चाहते हैं कि निगम यह काम अपने कर्मचारियों के माध्यम से करवाए। जलकर के नए स्लैब रेट के मसले पर भी कुछ पार्षद मुखर हैं। इसके लिए सदन द्वारा गठित कमेटी के एक सदस्य और पार्षद अशोक सिंह ने शनिवार की बैठक में तय हुए स्लैब रेट को बदलकर दूसरे स्लैब रेट को लागू करने का आरोप जलकल विभाग के प्रबंधन पर लगाया है। पुराने शहर के अकबरपुर, निहालपुर, भावापुर, चकिया समेत कई मोहल्लों में नालों की सफाई न होने से बारिश में जलभराव की आशंका बनी है। ऐसे में इन मुद्दों पर नगर निगम सदन में हंगामा होना तय माना जा रहा है।

chat bot
आपका साथी