GST News: जीएसटी में पंजीयन के लिए कोई शुल्क नहीं, घर बैठे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि जीएसटी में पंजीयन के लिए कोई शुल्क नहीं है। सभी प्रक्रिया आनलाइन है जिससे व्यापारी घर बैठे ही पंजीयन ले सकते हैं। पंजीकृत व्यापारी को 10 लाख रुपए दुर्घटना बीमा का लाभ भी मिलता है

Ankur TripathiTue, 30 Nov 2021 07:40 AM (IST)
असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि जीएसटी में पंजीयन के लिए कोई शुल्क नहीं है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। वाणिज्यकर विभाग के सेक्टर तीन के तत्वावधान में सोमवार को अलोपीबाग में पंजीयन जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। इसमें डिप्टी कमिश्नर देवेंद्र प्रताप श्रीवास्तव, असिस्टेंट कमिश्नर आरएन वर्मा व वाणिज्यकर अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने व्यापारियों को जीएसटी पंजीयन से होने वाले लाभों से अवगत कराया। जीएसटी में पंजीयन कराने के लिए प्रेरित भी किया। असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि जीएसटी में पंजीयन के लिए कोई शुल्क नहीं है। सभी प्रक्रिया आनलाइन है, जिससे व्यापारी घर बैठे ही पंजीयन ले सकते हैं। पंजीकृत व्यापारी को 10 लाख रुपए दुर्घटना बीमा का लाभ भी मिलता है। इसके लिए कोई प्रीमियम भी नहीं देना होता है। रिटर्न फाइलिंग आनलाइन होने के कारण आसानी होगी। छोटे कारोबारी समाधान योजना अपनाते हुए तीन महीने में रिटर्न दाखिल कर सकते हैं। शून्य का रिटर्न एसएमएस के माध्यम से दाखिल कर सकते हैं। तीन व्यापारियों ने पंजीयन लेने के लिए सहमति भी व्यक्त की। डिस्ट्रिक्ट टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष केके मिश्र भी उपस्थित थे।

आढ़ती के निधन पर शोक

प्रयागराज: मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार महासंघ के तत्वावधान में सोमवार को मंडी में शोक सभा आयोजित की गई। इसमें आढ़ती बचऊलाल सेठ के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। मृतक की आत्मा की शांति और स्वजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। शोक सभा में महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा, लल्लू लाल कुशवाहा, जलील अहमद, मनोज यादव, विजय पाल, कलीम आदि शामिल थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.