प्रयागराज के मुंडेरा बाजार में सब्जियों की आवक हुई कम, जानिए क्या थी वजह, दाम में उछाल के आसार Prayagraj News

शुक्रवार को आलू छह रुपये से बढ़कर सात रुपये किलो हो गई थी। रेट चढ़ने की वजह होली के मद्देनजर पापड़ आदि बनाने के लिए भारी मात्रा में आलू की खरीदारी हुई। बहरहाल सागर मध्य प्रदेश की प्याज मंडी में आने से रेट करीब दो रुपये किलो गिर गया था।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 03:05 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 03:05 PM (IST)
प्रयागराज के मुंडेरा बाजार में सब्जियों की आवक हुई कम, जानिए क्या थी वजह, दाम में उछाल के आसार  Prayagraj News
करीब 30 से 40 फीसद सब्जियों के कम आने से रेट में भी उछाल के आसार हैं।

प्रयागराज,जेएनएन।  स्नान पर्व होने के कारण शनिवार को भारी वाहनों के शहर आने पर रोक है। इसकी वजह से मुंडेरा मंडी में सब्जियां भी बहुत कम आई। करीब 30 से 40 फीसद सब्जियों के कम आने से रेट में भी उछाल के आसार हैं। सब्जी लदे जो वाहन मंडी पहुंचे भी उनके चालकों, किसानों और व्यापारियों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आलू के थोक रेट में शुक्रवार को एक रुपये किलो की वृद्धि हुई थी। वाहनों पर नियंत्रण के कारण सब्जी व्यापारी भी करीब 25 से 30 फीसद मंडी में कम पहुंचे।

आलू का रेट बढ़ा 

बता दें कि शुक्रवार को आलू छह रुपये से बढ़कर सात रुपये किलो हो गई थी। रेट चढ़ने की वजह होली के मद्देनजर चिप्स, पापड़ आदि बनाने के लिए लोगों द्वारा भारी मात्रा में आलू की खरीदारी है। बहरहाल, सागर मध्य प्रदेश की प्याज मंडी में आने से रेट करीब दो रुपये किलो गिर गया था। सागर की प्याज 28-30 रुपये किलो और नासिक की प्याज 32-33 रुपये किलो बिक रही है। मटर का रेट 15-16 रुपये किलो, गाजर का मूल्य आठ से 10 रुपये और शिमला मिर्च 15-16 रुपये किलो हो गया है। भिंडी 30 रुपये किलो और कद्दू का रेट 10 रुपये, खीरा का मूल्य 15-16 रुपये किलो और करैला 40-50 रुपये किलो हो गया है।

टमाटर आठ रुपये किलो 

टमाटर की कीमत सात-आठ रुपये किलो है। हालांकि, लौकी का रेट 18-20 रुपये और प्याज का दाम 35 से 40 रुपये किलो है। फल सब्जी व्यापार मंडल महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि फल और सब्जी की गाड़यिों पर प्रतिबंध प्रशासन को नहीं लगाना चाहिए। सब्जियां और फल कम आने से रेट भी चढ़ेंगे।

chat bot
आपका साथी