बाजार में मची है लूट मगर प्रयागराज में शिवशंकर सही कीमत पर मुहैया करा रहे कोरोना वायरस से जुड़े उपकरण

व्यापार मंडल के महामंत्री शिवशंकर सिंह की सिविल लाइंस में व्यावसायिक फर्म इस्टेक सिस्टम है। उन्होंने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के मकसद से इस फर्म से 10 अप्रैल से 1690 रुपये में पल्स आक्सीमीटर और वेपोराइजर को देने की पहल शुरू की। प्रचार-प्रसार के लिए इंटरनेट मीडिया का सहारा लिया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:25 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:25 PM (IST)
बाजार में मची है लूट मगर प्रयागराज में शिवशंकर सही कीमत पर मुहैया करा रहे कोरोना वायरस से जुड़े उपकरण
जिला प्रशासन की मदद से जरूरतमंदों को आक्सीजन सिलिंडर और रेमडेसिविर इंजेक्शन आदि मुहैया कराए जा रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना महामारी के दौर में तमाम दवा कारोबारी लोगों की जेब काटने में लगे हैं। लेकिन, तीमारदारों की जेब कटने से बचाने के लिए कुछ व्यापारी मदद के लिए आगे भी आए हैं। सिविल लाइंस व्यापार मंडल के महामंत्री जरूरतमंदों को उचित दर पर कोरोना से बचाव के उपकरण मुहैया करा रहे हैं। सिविल लाइंस स्थित उनकी फर्म पर पल्स आक्सीमीटर और वेपोराइजर 1690 रुपये में उपलब्ध है। बाजार में ऑक्सीमीटर की बेहद कमी भी है।

अपनी टीम से होम डिलेवरी करा रहे हैं महामंत्री

व्यापार मंडल के महामंत्री शिवशंकर सिंह की सिविल लाइंस में ही व्यावसायिक फर्म इस्टेक सिस्टम है। उन्होंने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के मकसद से इस फर्म से 10 अप्रैल से 1690 रुपये में पल्स आक्सीमीटर और वेपोराइजर को देने की पहल शुरू की। प्रचार-प्रसार के लिए उन्होंने इंटरनेट मीडिया का सहारा लिया। अपनी टीम की मदद से वह होम डिलीवरी भी करा रहे हैं। मगर, वह सिर्फ संचालन खर्च (आपरेशनल माॢजन) पर लोगों को दे रहे हैं। वह बताते हैं कि हेल्प लाइन भी चला रहे हैं। इसके जरिए जिला प्रशासन की मदद से जरूरतमंदों को आक्सीजन सिङ्क्षलडर, रेमडेसिविर इंजेक्शन आदि मुहैया कराए जा रहे हैं।

उपलब्धता सुनिश्चित कराना बड़ी बात
कर्नलगंज निवासी जितेंद्र प्रकाश का कहना है कि ज्यादातर दुकानदार उपकरणों के महंगे दाम पर मिलने की बात कहकर लोगों की जेब काट रहे हैं। ऐसे में उचित दर पर पल्स आक्सीमीटर और वेपोराइजर की उपलब्धता सुनिश्चित कराना बड़ी चीज है। हमने 1690 रुपये में यह दोनों उपकरण इस्टेक सिस्टम से खरीदा। शांतिपुरम के रहने वाले हर्षित बताते हैं कि यहीं से इन उपकरणों को खरीदकर कई लोगों को मुहैया कराया। तमाम दुकानदार कालाबाजारी कर रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में इतने रेट पर उपकरणों को उपलब्ध कराना लोगों के लिए फायदेमंद है।

chat bot
आपका साथी