जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में चोरी होने पर इलाहाबाद जंक्शन पर हंगामा

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक रघुवीर सिंह का कहना है कि यात्री द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर दोनों कोच अटेंडेंट से पूछताछ की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 02:48 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 02:48 PM (IST)
जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में चोरी होने पर इलाहाबाद जंक्शन पर हंगामा
जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में चोरी होने पर इलाहाबाद जंक्शन पर हंगामा

प्रयागराज : जोधपुर से हावड़ा जाने वाली जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में मोबाइल व अन्य सामान चोरी होने पर यात्रियों ने इलाहाबाद जंक्शन पर जमकर हंगामा काटा। यात्रियों के प्रदर्शन के कारण गाड़ी सवा घंटे तक प्लेटफार्म नंबर चार पर खड़ी रही। दो कोच अटेंडेंट के खिलाफ तहरीर दी गई। उसके बाद गाड़ी जंक्शन से रवाना हुई।

हावड़ा के रहने वाले अशोक राम अपने परिवार के साथ जोधपुर-हावड़ा में एसी कोच बी-3 में यात्री कर रहे थे। कानपुर के पहले उनका मोबाइल और सामान चोरी हो गया। उन्होंने कानपुर स्टेशन पर आरपीएफ से इसकी शिकायत की। उन्हें कोच अटेंडेंट अनुपम और सतेंद्र पर शक था। गाड़ी अपराह्न पौने चार बजे इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-4 पर आकर खड़ी हुई। उन्होंने इसकी शिकायत जीआरपी से की। आरोप लगाया कि दोनों ने कोच में वारदात करवाकर आरोपितों को भगा दिया। दोनों कोच अटेंडेंट के खिलाफ कार्रवाई को लेकर वह अड़ गए। उनके साथ कई रिश्तेदार भी थे। उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके कारण प्लेटफार्म पर भीड़ लग गई।

मौके पर जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी पहुंच गए। उन्होंने लोगों को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानें। अशोक राम ने दोनों कोच अटेंडेंट के खिलाफ तहरीर दी। कोच टीटीई लालजी यादव पर भी शक जताया गया। इसके चलते शाम को करीब 5.07 बजे गाड़ी जंक्शन से रवाना हो सकी। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक रघुवीर सिंह का कहना है कि यात्री द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर दोनों कोच अटेंडेंट से पूछताछ की जा रही है। कोच अटेंडेंट कानपुर से चढ़े थे। यह प्रयागराज एक्सप्रेस के स्टाफ हैं। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी