तेज आवाज में डीजे बजाया तो बारात घर होगा सीज Prayagraj News

सिविल लाइंस के साइड लेन में पार्किंग डेवलप करें और नियम के विपरीत खड़े वाहनों पर कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि अगर तेज आवाज में डीजे बजाए तो संबंधित बारातघर पर कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 10:10 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 04:28 PM (IST)
तेज आवाज में डीजे बजाया तो बारात घर होगा सीज Prayagraj News
तेज आवाज में डीजे बजाया तो बारात घर होगा सीज Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शादी-विवाह या अन्‍य अवसरों पर तेज आवाज में कार्यक्रम करने पर पाबंदी लगाई गई है। अगर बरात घरों में तेज आवाज में डीजे बजाया गया तो कार्रवाई होगी। बरात घरों के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर करने का कमिश्‍नर का निर्देश

शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर करने के लिए कमिश्नर डाॅ. आशीष कुमार गोयल ने त्रिवेणी सभागार में बैठक ली। बैठक में जाम से मुक्ति के उपायों, ओवर स्पीड, स्कूलों के पास जाम वाले लगने, बारात घरों के पास जाम पर चर्चा हुई। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्पीड लिमिट निर्धारित करने के लिए सड़कों पर बोर्ड लगाये जाए। इसका पालन न करने वालों पर कार्रवाई हो। बारात घरों को नोटिस जारी कर वहां आने वाले वाहनों को पार्किंग में खड़ी करने का इंतजाम हो। उन्होंने कहा कि सिविल लाइंस के साइड लेन में पार्किंग की व्‍यवस्‍था करें और नियम के विपरीत खड़े वाहनों पर कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि अगर तेज आवाज में डीजे बजाए तो संबंधित बारात घर पर कार्रवाई की जाएगी।

यहां पार्किंग की उचित व्‍यवस्‍था पर संतुष्टि जताई

उन्होंने कहा कि नॉजरेथ अस्तपाल और पार्वती अस्पताल ने अपने संस्थान में आने वाले वाहनों की पार्किंग की उचित व्यवस्था करते हुए अन्य प्रतिष्ठानों के लिए मिसाल पेश की है। इसी तरह स्कूलों सहित अन्य संस्थानों को भी अपने प्रयासों से समाज के लिए उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए।

स्‍कूलों में छुट्टी के समय न लगे जाम

उन्होंने कहा कि स्कूलों की छुट्टी के समय लगने वाले जाम से निपटने के लिए अधिकारी स्कूल प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर उन्हें प्रेरित करे। इससे समस्या का उचित हल निकाल जाएगा। बैठक में डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज, पीडीए उपाध्यक्ष टीके शिबू, नगर आयुक्त रविरंजन आदि थे।

chat bot
आपका साथी