प्रयागराज मे दोपहर में तेज हवाएं और बादलों का डेरा, फिर रात में बारिश ने तपिश को कर दिया दूर

बारिश बमुश्किल पौन घंटे तक ही हुई मगर इसने गर्म मौसम का मिजाज कुछ हल्का जरूर कर दिया

मंगलवार आधी रात बाद मौसम बदला और कुछ देर तक हल्की बारिश होती रही जिससे फौरी राहत मिली मगर सुबह से तेज धूप की वजह से उसम बन गई। बुधवार दोपहर तेज हवाएं चलीं और बादलों ने भी घेरा डाला इसके बाद रात में बारिश ने गर्मी से राहत दी

Ankur TripathiWed, 12 May 2021 02:34 AM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना की समस्या के बीच मौसम भी लगातार बदल रहा है।  मंगलवार आधी रात बाद मौसम बदला और कुछ देर तक हल्की बारिश होती रही। इसके बाद बुधवार सुबह से तेज धूप की वजह से उसम बन गई थी। बुधवार दोपहर फिर अचानक  तेज हवाएं चलीं और बादलों ने भी घेरा डाला तो कहीं धूप तो कहीं छांव का आलम रहा। बुधवार रात शहर के ज्यादातर हिस्सों में बादलों की तेज गर्जना के साथ ठंडी हवाएं चलने और रिमझिम से फिजा खुशनुमा रहीं। फिर बारिश ने मौसम को एकदम से खुशगवार कर दिया। 

गर्म मौसम में मिली कुछ राहत

इससे पहले मंगलवार रात की पौन घंटे की हल्की बारिश में कुछ जगहों पर थोड़ी देर के लिए बिजली कटी लेकिन हवाएं सामान्य रहने पर फिर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई थी। हालांकि बारिश बमुश्किल पौन घंटे तक ही हुई मगर इसने गर्म मौसम का मिजाज कुछ हल्का जरूर कर दिया। बुधवार दोपहर भी बदले मौसम ने तपिश भरे दिन में कुछ राहत प्रदान की। तीन-चार रोज पहले भी सुबह हल्की बारिश हुई थी मगर फिर तापमान पहले जैसे बढ़ता गया था। कोरोना संकट की वजह से घरों में रह रहे लोगों को मौसम मे नरमी राहत दे रही है। लोगों का कहना है कि तापमान कम रहने पर उन्हें एसी कूलर नहीं चलाना पड़ेगा जिससे बिजली बिल में भी राहत रहेगी। बुधवार शाम से बदले मौसम ने रात औऱ बारिश ने लोगों को गर्मी में और राहत दे दी। 

हल्की बारिश से ही कई इलाकों में गुल हो गई बिजली

 हल्की बारिश ने एक बार फिर बुधवार देर रात बिजली व्यवस्था को पटरी से उतार दिया। शहर के मुट्ठीगंज, बहादुरगंज, रामबाग, साउथ मलाका, मोहत्सिमगंज, हीवेट रोड, मलाकराज, गऊघाट, कीडगंज समेत कई इलाकों में आपूर्ति ठप हो गई। मलाकराज और कीडगंज में तो जंपर उड़ने से समस्या और भी गहरा गई। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बारिश के दौरान किसी प्रकार का हादसा न हो, इसलिए आपूर्ति बंद की गई है। जहां जंपर उड़े हैं, वहां कर्मचारियों को भेजकर मरम्मतीकरण कराया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.