इविवि 30 अप्रैल तक बंद, सभी परीक्षाएं स्थगित

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कॉलेज अब 30 अप्रैल तक बंद रहने से प्रस्तावित परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक अवकाश के कारण अब तीन मई को ही विश्वविद्यालय खुलने के आसार हैं। कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव के निर्देश पर जॉइंट रजिस्ट्रार एके कनौजिया ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:04 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:04 PM (IST)
इविवि 30 अप्रैल तक बंद, सभी परीक्षाएं स्थगित
इविवि 30 अप्रैल तक बंद, सभी परीक्षाएं स्थगित

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कॉलेज अब 30 अप्रैल तक बंद रहने से प्रस्तावित परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक अवकाश के कारण अब तीन मई को ही विश्वविद्यालय खुलने के आसार हैं। कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव के निर्देश पर जॉइंट रजिस्ट्रार एके कनौजिया ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

कोरोना के कारण नौ अप्रैल को इविवि समेत संघटक कॉलेज बंद करने के अलावा सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। साथ ही छात्र-छात्राओं से हॉस्टल खाली कर घर जाने की अपील की गई। इस बीच 100 से अधिक शिक्षक और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर रमेन्द्र कुमार सिंह ने स्थगित परीक्षाएं 30 अप्रैल से कराने की तैयारी शुरू की। हालाकि, संक्रमण का दायरा बढ़ने की वजह से दो दिन पहले कुलपति के निर्देश पर डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर केपी सिंह को पत्र जारी कर कहा कि सभी हॉस्टलों को तत्काल खाली कराएं। ताकि हॉस्टलों को कोविड वार्ड में बदला जा सके। इसका नोटिस भी चस्पा कर दिया। स्पष्ट किया था कि हॉस्टलों में रहने वालों की जिम्मेदारी इविवि प्रशासन की नहीं होगी। इस पर छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया। अब सोमवार को कुलपति ने कोरोना के चलते अहम फैसला लिया। परीक्षा नियंत्रक प्रो. रमेन्द्र सिंह ने भी निर्देश जारी कर दिया कि 30 अप्रैल से प्रस्तावित परीक्षाएं स्थगित रहेंगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संघटक महाविद्यालयों में करीब 100 से ज्यादा शिक्षक और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके मद्देनजर इविवि 30 अप्रैल तक पूर्णरूप से बंद रहेगा।

- डा. चित्तरंजन कुमार सिंह, सहायक पीआरओ, इविवि।

chat bot
आपका साथी