प्रतापगढ़ में सिर्फ दस में सिर्फ चार ट्रैफिक सिपाही, कैसे मिले शहर को जाम से निजात

शहर में चौक राजापाल टंकी चौराहा ट्रेजरी चौराहा आंबेडकर चौराहा निर्मल पैलेस तिराहा भंगवा चुंगी चौराहा चिलबिला तिराहा सदर मोड़ चौराहा प्रमुख चौराहा है। इन चौराहों पर दिन भर जाम की समस्‍या बनी रहती है। ट्रैफिक पुलिस कम होने से यहां होमगार्ड और पीआरडी के जवान लगाए जा रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 07:06 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 07:06 PM (IST)
प्रतापगढ़ में सिर्फ दस में सिर्फ चार ट्रैफिक सिपाही, कैसे मिले शहर को जाम से निजात
चौक-कचहरी मार्ग पर दिन में जाम लगने के कारण इस पर ट्रैफिक वनवे कर दिया जाता है।

प्रतापगढ़,जेएनएन। स्टॉफ की कमी से शहर में यातायात सुगम बनाने में ट्रैफिक पुलिस को पसीना छूट रहा है। होमगार्डों के सहारे यातायात सुचारू करने में ट्रैफिक पुलिस हांफ रही है।यातायात पुलिस पहले से ही स्टॉफ की कमी का दंश झेल रही है। 10 सिपाहियों की अपेक्षा चार सिपाही ही उपलब्ध हैं। स्टॉफ की कमी के कारण 55 होमगार्डों से काम चलाया जा रहा है। इसके अलावा 50 पीआरडी के जवानों का भी सहयोग लिया जा रहा है।

होमगार्ड और पीआरडी के जवानों की ली जाती है मदद

शहर में चौक, राजापाल टंकी चौराहा, ट्रेजरी चौराहा, आंबेडकर चौराहा, निर्मल पैलेस तिराहा, भंगवा चुंगी चौराहा, चिलबिला तिराहा, सदर मोड़ चौराहा प्रमुख चौराहा है। इन चौराहों पर दिन भर जाम की समस्‍या बनी रहती है।  ट्रैफिक पुलिस कम होने से यहां होमगार्ड और पीआरडी के जवान लगाए जा रहे हैं।शहर में चौक-राजापाल टंकी चौराहा मार्ग, ट्रेजरी चौराहा-भंगवा चुंगी चौराहा मार्ग पर दिन-भर जाम लग रहा है। सबसे अधिक मुसीबतों का सामना चौक-राजापाल टंकी चौराहा मार्ग पर करना पड़ रहा है। इसी मार्ग पर जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल के साथ ही प्रमुख मार्केट भी है। ई-रिक्शा की भरमार से कई बार जिला अस्पताल गेट पर एंबुलेंस फंस जाती है।

जाम के कारण ट्रैफिक वनवे कर दिया जाता है

जिला अस्पताल के सिपाही एंबुलेंस को निकालने के लिए दिन मशक्कत करते रहते हैं। इसके अलावा ठेला दुकानदार भी जिला अस्पताल के सामने जाम लगने की वजह बन रहे हैं। चौक-कचहरी मार्ग पर दिन में जाम लगने के कारण इस पर ट्रैफिक वनवे कर दिया जाता है। दिन में चौक की ओर से राजापाल टंकी चौराहे की ओर किसी ई-रिक्शा और चार पहिया वाहनों को नहीं जाने दिया जाता है। इसके लिए चौक पर बैरियर लगाकर सिपाही और होमगार्ड मुस्तैद हो जाते हैं। शुक्रवार को सुबह से ही चौक में पुलिस कर्मी मुस्तैद हैं। इस बारे में सीओ सिटी अभय पांडेय का कहना है कि उपलब्ध पुलिस कर्मियों से यातायात सुचारू बनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी