गरीब परिवार के लिए आफत बनी चिंगारी, गृहस्थी समेत जल गया कच्चा मकान, कौशांबी जिला प्रशासन ने की फौरी मदद

सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे घर में आग भड़क उठी। एक चिंगारी कुछ ही पल में शोला बन गई। चिंगारी कहां से छिटकी यह पता नहीं चल सका है। देखते ही देखते आग ने पूरे घर को जद में ले लिया। परिवार के लोगों ने बाहर निकलकर जान बचाई

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:02 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:02 PM (IST)
गरीब परिवार के लिए आफत बनी चिंगारी, गृहस्थी समेत जल गया कच्चा मकान, कौशांबी जिला प्रशासन ने की फौरी मदद
कड़ा धाम कोतवाली के शरीफाबाद गांव में एक गरीब परिवार के लिए चिंगारी आफत बन गई।

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी जनपद में कड़ा धाम कोतवाली के शरीफाबाद गांव में एक गरीब परिवार के लिए चिंगारी आफत बन गई। रात में लगी आग में कच्चा घर जलकर नष्ट हो गया। साथ ही सारा सामान भी जल गया। ऐसे में पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन का सहारा मिला। परिवार को कुछ फौरी मदद प्रदान की गई है।

जान ही बचा सके बाकी सब जलकर खाक

शरीफाबाद गांव निवासी रमेश सरोज का परिवार मजदूरी के सहारे किसी तरह जीवन यापन कर रहा है। कभी कभी तो घर में खाने के लिए कुछ नहीं रहता। ऐसे हालात में सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे घर में आग भड़क उठी। एक चिंगारी कुछ ही पल में शोला बन गई। चिंगारी कहां से छिटकी यह पता नहीं चल सका है। देखते ही देखते आग ने पूरे घर को जद में ले लिया। परिवार के लोगों ने किसी तरह बाहर निकलकर जान बचाई मगर घर से कुछ निकालने का मौका नहीं मिला। पड़ोसी भी जुट गए। किसी तरह आग पर काबू पाया गया लेकिन कुछ सलामत नहीं बचा। पुलिस और दमकल दस्ता भी पहुंच गया था। इस परिवार की मुसीबत के बारे में पता चला तो एसडीएम सिराथू प्रखर उत्तम  ईओ दारानगर कड़ाधाम मनीष कुमार वर्मा के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को अनाज समेत कुछ और सामान प्रदान किए। साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया । पीड़ित परिवार के लोगों ने एसडीम प्रखर उत्तम से पक्के आवास की मांग की। कहा बारिश के दिनों में झोपड़ी में पानी भर जाता है। घर ढहने का डर बना रहता है। एसडीएम ने ईओ को निर्देशित किया की पीड़तों को जल्द से जल्द आवास दिया जाय। एसडीएम ने पीड़ित परिवार के बच्चों को स्कूल भेजने की भी व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में निशुल्क शिक्षा भोजन आदि भी निशुल्क है इसलिए बच्चों को स्कूल जरूर भेजें।


खेत में टूट कर गिरा हाईटेंशन तार जली फसल

सैनी कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत अझुहा के वार्ड पांच अजमतपुर में मंगलवार सुबह हाईटेंशन तार टूटकर सरसों के खेत में गिर गया। खेत में काटकर रखी गई फसल में आग लग गई।  किसान अजय सिंह ने बताया कि उन्होंने बंटाई पर खेत लेकर 10 बिस्वा सरसों की फसल तैयार की थी। पूरी फसल जलकर राख हो गई।

chat bot
आपका साथी