GST की खामियां दूर की जाएं, प्रयागराज के व्यापार संगठनों ने भेजा पीएम को ज्ञापन

संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन मंडलायुक्त संजय गोयल को सौंपा। इसमें प्रतिनिधिमंडल ने पेट्रोल डीजल और रसोई गैस को जीएसटी के दायरे में लाने जीएसटी की खामियों को दूर करने वरिष्ठ व्यापारी पेंशन योजना लागू करने बहुराष्ट्रीय कंपनियों और आनलाइन शापिंग पर रोक लगाने की मांग की।

Ankur TripathiSun, 28 Nov 2021 02:02 PM (IST)
प्रतिनिधिमंडल ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की है

प्रयागराज, जेएनएन। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल, अखिल भारतीय महिला व्यापार मंडल के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन मंडलायुक्त संजय गोयल को सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस को जीएसटी के दायरे में लाने, जीएसटी की खामियों को दूर करने, वरिष्ठ व्यापारी पेंशन योजना लागू करने, बहुराष्ट्रीय कंपनियों और आनलाइन शापिंग पर रोक लगाने की मांग की। पावर कारपोरेशन द्वारा विभिन्न मोहल्लों में लगाए गए इलेक्ट्रानिक मीटरों में गलत रीडिंग और मनमानी बिल भेजने, उसे ठीक करने के नाम पर उपभोक्ताओं के उत्पीड़न का भी आरोप लगाया गया। प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष रमेश केसरवानी, महानगर लालू मितल, उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष पवन यादव, महानगर अध्यक्ष सैफ अहमद, महिला व्यापार मंडल की मंडल प्रभारी लक्ष्मी बहुगुणा आदि शामिल रहीं।

व्यापारियों का शोषण करने वाले अफसर बख्शे नहीं जाएंगे

प्रयागराज: ज़िला/महानगर उद्योग व्यापार मंडल से संबद्ध उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग से मिला। जिलाध्यक्ष सुशांत केसरवानी ने उन्हें जीएसटी की विसंगतियों, महानगर अध्यक्ष राजीव कृष्ण श्रीवास्तव ने बिजली विभाग की समस्या, कोषाध्यक्ष मनीष कुमार गुप्ता ने शहर में पार्किग की व्यवस्था न होने के बारे में अवगत कराया। अधिकारियों द्वारा व्यापारियों के शोषण का मुद्दा भी रखा गया। अध्यक्ष ने कहा कि व्यापारियों का शोषण करने वाले अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे। अन्य समस्याओं के बारे में भी विचार करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ महामंत्री अनूप वर्मा, अन्नू केसरवानी, प्रशांत पांडे उज्जवल टंडन, मुसाब खान, राजकुमार केसरवानी आदि शामिल थे।

व्यापारी महाकुंभ की सफलता को लेकर मंथन

समाजवादी पार्टी व्यापार सभा की बैठक प्रदेश उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में शनिवार को बाई का बाग में हुई। इसमें पांच दिसंबर को लखनऊ में आयोजित व्यापारी महाकुंभ की सफलता को लेकर विचार-विमर्श किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार में व्यापारियों का शोषण हो रहा है। व्यापार बर्बाद होते जा रहे हैं। जीएसटी के नाम पर उत्पीड़न हो रहा है। जीएसटी में कई बदलाव के बाद भी सुधार नहीं हुआ है। बताया कि व्यापारी महाकुंभ के मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव होंगे। उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में व्यापारियों से व्यापारी महाकुंभ में भाग लेने को कहा। इस दौरान प्रदेश सचिव विजय गुप्ता, राजेश कुमार गुप्ता, शिव शंकर केसरवानी, युसूफ अंसारी अशोक गुप्ता, गणेश साहू आदि रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.