बेकाबू है Coronavirus की दूसरी लहर, शनिवार को 14 ने गंवाई जान और 2436 आए चपेट में, मचा है कोहराम

कोरोना बेकाबू हो गया है। कोविड अस्पतालों में इतनी तेजी से संक्रमित बढ़ रहे हैं कि इससे स्वास्थ्य महकमा ही कांपने लगा है। किसी तरह से लोगों का इलाज किया जा रहा है। वायरस का संक्रमण बढ़ते ही रहने से अस्पतालों में भी हड़बड़ी का माहौल है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:48 PM (IST)
बेकाबू है Coronavirus की दूसरी लहर, शनिवार को 14 ने गंवाई जान और 2436 आए चपेट में, मचा है कोहराम
कोविड अस्पतालों में इतनी तेजी से संक्रमित बढ़ रहे हैं कि इससे स्वास्थ्य महकमा ही कांपने लगा है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना महामारी का कहर अब जैसे हवा में जहर घोलने पर आमादा है। लाख प्रयास के बावजूद संक्रमितों की जान जाने की रफ्तार पहले की अपेक्षा बढ़ती ही जा रही है। शनिवार को 14 लोगों की मौत से प्रयागराज कांप उठा। मृतकों में प्रयागराज के भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी अंजनी कुमार सिंह भी हैं। वहीं नए संक्रमित भी 2436 मिले। यह दोनों ही कोरोना संक्रमण में अब तक सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। थोड़ी सी लापरवाही का शहर इतना बड़ा खामियाजा भुगत रहा है इसके बावजूद गली मोहल्लों और प्रमुख बाजारों में मास्क अनिवार्य कराने के लिए पुलिस को सख्ती की जरूरत पड़ रही है। 

मौत, नए संक्रमित और स्वस्थ होने का बना नया रिकॉर्ड

कोविड के नोडल अफसर की ओर से जारी सूचना के अनुसार शनिवार को 998 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। एक दिन में कोविड संक्रमितों के स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने का यह भी नया रिकॉर्ड है। इसमें 64 लोग कोविड अस्पतालों और 934 होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए हैं। कोरोना से दहशत दिनोंदिन बढ़ रही है इसलिए अब जांच भी ज्यादा लोग कराने लगे हैं। शनिवार को 11567 लोगों ने अपने सैंपल दिए। 

अस्पतालों में हड़बड़ी, शहर में बेफिक्री

कोरोना बेकाबू हो गया है। कोविड अस्पतालों में इतनी तेजी से संक्रमित बढ़ रहे हैं कि इससे स्वास्थ्य महकमा ही कांपने लगा है। किसी तरह से लोगों का इलाज किया  जा रहा है। वायरस का संक्रमण बढ़ते ही रहने से अस्पतालों में भी हड़बड़ी का माहौल है। लेकिन, शहर में इसकी चिंता कुछ ही लोगों को है। बाकी बिना मास्क के घूम रहे हैं। फिजिकल डिस्टेंसिंग, दुकानों पर कोविड नियमों के पालन कहीं-कहीं हो रहे हैं। 

कोरोना अब खतरनाक, रहें सतर्क

कोविड के नोडल अफसर डा. ऋषि सहाय ने कहा है कि कोरोना काफी खतरनाक हो चला है। अस्पतालों में मरीजों की जान बचाने का पूरा प्रयास हो रहा है, लेकिन आए दिन मृतकों की संख्या बढ़ रही है यह काफी दुखद है। कहाकि लोग काफी सचेत और सतर्क रहें। घरों से बाहर बिल्कुल न निकलें। घर में भी कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन करते रहें।

chat bot
आपका साथी