पूर्व सांसद अतीक अहमद के फरार करीबियों पर घोषित होगा इनाम Prayagraj News

अब फरार अभियुक्तों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित करने की तैयारी है। बताते चलें कि अतीक गुजरात के अहमदाबाद जेल में तो उनका छोटा भाई पूर्व विधायक अशरफ नैनी जेल में बंद है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:52 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 09:52 AM (IST)
पूर्व सांसद अतीक अहमद के फरार करीबियों पर घोषित होगा इनाम Prayagraj News
पूर्व सांसद अतीक अहमद के फरार करीबियों पर घोषित होगा इनाम Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  लंबे समय से अलग-अलग मुकदमों में वांछित चल रहे पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबियों पर जल्द ही इनाम घोषित होगा। पुलिस इस दिशा में सक्रिय है। पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के रिश्तेदारों का भी आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। प्रयागराज व कौशांबी में रहने वाले कुछ रिश्तेदार फरारी के दौरान अशरफ की मदद करते थे, इसलिए उन पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है।

कई बार पुलिस की छापेमारी के बाद भी पकड़ में नहीं आए

अतीक के करीबियों में शामिल करेली निवासी आसिफ दुर्रानी के खिलाफ अवैध स्लाटर हाउस संचालित करने के साथ ही गोहत्या का मुकदमा करेली थाने में दर्ज है। धूमनगंज थाने में सद्दाम और उसके भाई सहित कई अन्य पर मुकदमे हैं। यह सभी फरार चल रहे हैं। कई बार पुलिस की छापेमारी के बाद भी यह पकड़ से दूर हैं। पूछताछ में पता चला है कि यह काफी दिनों से घर नहीं आए हैैं। वह मोबाइल का भी इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, इससे उनकी लोकेशन ट्रेस नहीं हो पा रही है। अब फरार अभियुक्तों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित करने की तैयारी है। बताते चलें कि अतीक गुजरात के अहमदाबाद जेल में तो उनका छोटा भाई पूर्व विधायक अशरफ नैनी जेल में बंद है। प्रयागराज के एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि अतीक के फरार करीबियों की गिरफ्तारी के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। उसके बाद इनाम घोषित करने व दूसरी कार्रवाई की जाएगी। अन्य गैंग के गुर्गों के खिलाफ भी ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी।

साढ़ू समेत दो पर पहले से इनाम

चकिया निवासी अतीक के फरार साढ़ू इमरान जई और करीबी सद्दाम पर पूर्व में ही 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया जा चुका है। इमरान के खिलाफ धूमनगंज व खुल्दाबाद थाने में मुकदमा दर्ज है। कुछ दिन पहले पुलिस ने सद्दाम के दो भाईयों को गिरफ्तार किया था, लेकिन वह (सद्दाम) फरार है।

आज अशरफ की होगी पेशी

बुधवार को पूर्व विधायक अशरफ की फिर कोर्ट में पेशी होगी। पुलिस उसे कस्टडी रिमांड में लेकर पूछताछ करना चाहती है, ताकि लाइसेंसी असलहा बरामद हो सके और गिरोह की भी जानकारी मिल सके।

chat bot
आपका साथी