कोविड मृतकों का अंतिम संस्कार कराने की अभियंताओं को जिम्मेदारी ताकि प्रयागराज में गंगा में नहीं बहाए जाएं शव

शासन के निर्देश पर कोविड संक्रमित मरीजों की मौत पर उनके शवों का अंतिम संस्कार कराने के लिए फाफामऊ श्मशान घाट पर नगर निगम प्रशासन द्वारा निश्शुल्क व्यवस्था की गई है। इसके प्रभारी अधिशासी अभियंता आशीष त्रिवेदी बनाए गए हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:00 AM (IST)
कोविड मृतकों का अंतिम संस्कार कराने की अभियंताओं को जिम्मेदारी ताकि प्रयागराज में गंगा में नहीं बहाए जाएं शव
नदियों में शवों को न फेंकने देने के लिए महापौर की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय कमेटी गठित की गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। शासन के निर्देश पर कोविड संक्रमित मरीजों की मौत पर उसके अंतिम संस्कार के लिए फाफामऊ श्मशान घाट पर नगर निगम प्रशासन द्वारा निश्शुल्क व्यवस्था की गई है। इसके प्रभारी अधिशासी अभियंता आशीष त्रिवेदी बनाए गए हैं। लेकिन, मुख्य अभियंता सतीश कुमार द्वारा अंतिम संस्कारों की निगरानी के लिए घाट पर छह अभियंताओं की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें से अधिशासी अभियंता आशीष, सहायक अभियंता नजमी मुजफ्फर, अवर अभियंता आरके मिश्रा की ड्यूटी रविवार, सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगाई गई है। इसी प्रकार अधिशासी अभियंता अनिल कुमार मौर्या, सहायक अभियंता सतीश कुमार वर्मा, अवर अभियंता हेमंत रस्तोगी की ड्यूटी गुरुवार, शुक्रवार एवं शनिवार को लगाई गई है। वहीं, नदियों में शवों को न फेंकने देने के लिए महापौर की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। कमेटी में 10 पार्षद भी शामिल किए गए हैं। 

अनुशासनहीनता में हटाए गए सुशांत

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश के वरिष्ठ महामंत्री शोभित टंडन ने राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल की संस्तुति पर प्रदेश मंत्री के पद से सुशांत केसरवानी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इन्हें 21 फरवरी 2021 को प्रदेश मंत्री का दायित्व सौंपा गया था लेकिन, अनुशासनहीनता में उन्हें पद गंवाना पड़ा। वरिष्ठ महामंत्री ने बताया कि अभी वह इस पद की जिम्मेदारी के लिए परिपक्व नहीं थे। इन पर प्रयागराज के संगठन को मटियामेट करने का भी आरोप लगा है।

chat bot
आपका साथी