गैंगस्टर के मुकदमे में कौड़िहार के ब्लाक प्रमुख मुजफ्फर की संपत्ति कुर्क करेगी प्रयागराज पुलिस

नवाबगंज के चफरी गांव निवासी मुजफ्फर के खिलाफ प्रयागराज फतेहपुर भदोही समेत कई जगह पशु तस्करी जैसे कई मुकदमे दर्ज है। उसका एक मकान बेगम बाजार मोहल्ले में भी है। पंचायत चुनाव के दौरान पूरामुफ्ती पुलिस ने मुजफ्फर समेत 15 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा कायम किया था।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:30 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:31 AM (IST)
गैंगस्टर के मुकदमे में कौड़िहार के ब्लाक प्रमुख मुजफ्फर की संपत्ति कुर्क करेगी प्रयागराज पुलिस
गैंगस्टर के मुकदमे में कौड़िहार ब्लाक के ब्लाक प्रमुख मुजफ्फर की संपत्ति कुर्क होगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। गैंगस्टर के मुकदमे में कौड़िहार ब्लाक के ब्लाक प्रमुख मुजफ्फर की संपत्ति कुर्क होगी। धूमनगंज पुलिस की ओर से अभियुक्त की कई संपत्तियों को चिंहित कर लिया गया है। साथ ही उसकी रिपोर्ट भी जिलाधिकारी कार्यालय को भेज दी गई है। जिला प्रशासन से आदेश होते ही पुलिस अपराध के जरिए अर्जित करोड़ों रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई करेगी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आपराधिक तरीके से अर्जित संपतियों को जब्त करने का अभियान हर माफिया के खिलाफ जारी रहेगा।

पशु तस्करी के मुकदमे में खारिज हो चुकी जमानत

नवाबगंज के चफरी गांव निवासी मुजफ्फर के खिलाफ प्रयागराज, फतेहपुर, भदोही समेत कई जगह पशु तस्करी जैसे कई आपराधिक मुकदमा दर्ज है। उसका एक मकान पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के बेगम बाजार मोहल्ले में भी है। पंचायत चुनाव के दौरान पूरामुफ्ती पुलिस ने मुजफ्फर समेत 15 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा कायम किया था। साथ ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। उस वक्त वह फतेहपुर में दर्ज जानलेवा हमले के मुकदमे में भी वांछित चल रहा था। हालांकि सलाखों के पीछे रहते हुए मुजफ्फर ब्लाक प्रमुख बन गया था। गैंगस्टर के मुकदमे की विवेचना इंस्पेक्टर धूमनगंज कर रहे हैं। बताया जाता है कि मुजफ्फर सहित सभी आरोपितों पर कानूनी शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने तैयारी शुरु कर दी है। पूरामुफ्ती, धूमनगंज, नवाबगंज इलाके में स्थित मुजफ्फर और स्वजनों के नाम की करीब नौ अचल संपत्ति चिंहित की गई है। इसमें मकान, जमीन और आवासीय भूखंड शामिल हैं। कुछ दिन पहले जिला अदालत से पशु तस्करी के मुकदमे में ब्लाक प्रमुख की जमानत अर्जी खारिज हो गई थी।

पुलिस ने जिलाधिकारी को भेजी संपत्ति की रिपोर्ट

फिलहाल इंस्पेक्टर धूमनगंज तारकेश्वर राय का कहना है कि एसएसपी के निर्देश पर गैंगस्टर मुजफ्फर की संपत्ति को चिंहित किया गया है। उच्चाधिकारियों के माध्यम से जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी