प्राथमिकता में हल होंगी उद्योग बंधुओं की समस्याएं, प्रयागराज के जिलाधिकारी ने बैठक में दिया भरोसा

बैठक के दौरान बताया कि गया पूर्व में बताई गई पांच समस्याओं का समाधान कर दिया गया है। एक प्रकरण लंबित था जिसे जीएमडीआइसी एके चौरसिया को निस्तारित करने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि उद्योग बंधुओं की समस्याओं को प्राथमिकता पर हल किया जाएगा

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:13 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:13 AM (IST)
प्राथमिकता में हल होंगी उद्योग बंधुओं की समस्याएं, प्रयागराज के जिलाधिकारी ने बैठक में दिया भरोसा
कारोबारियों के ही सिलसिले में जिला उद्योग बंधु की बैठक जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में हुई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कोरोना काल ने कारोबारियों को बहुत परेशान किया है। छोटे-बड़े सभी कारोबारी कोरोना की मार झेल रहे हैं। भारी नुकसान उठा चुके व्यापारी चाहते हैं कि अब कुछ राहत सरकारी स्तर पर भी मिले वरना उनके लिए सुचारू रूप से व्यापार करना कठिन बना रहेगा। इसी क्रम में व्यापारियों ने साप्ताहिक बंदी पर दुकानों-प्रतिष्ठानों को खोलने की छूट मांगी है ताकि घाटे से ऊबर सकें। शासन के साथ ही जिला प्रशासन भी उद्योग और व्यापार से जुड़े लोगों की कठिनाई दूर करने का प्रयास कर रहा है।

निवेश पोर्टल पर लंबित प्रक्रिया पर नाराजगी

कारोबारियों के ही सिलसिले में जिला उद्योग बंधु की बैठक जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उन्होंने कहा कि उद्योग बंधुओं की समस्याओं को प्राथमिकता पर हल किया जाएगा। बैठक के दौरान बताया कि गया पूर्व में बताई गई पांच समस्याओं का समाधान कर दिया गया है। एक प्रकरण लंबित था, जिसे जीएमडीआइसी एके चौरसिया को निस्तारित करने का निर्देश दिया। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र नैनी के उद्यमियों से मेंटीनेंस चार्ज के संबंध में जानकारी लेते हुए कहा कि जो भी नगर निगम या जिला पंचायत क्षेत्रों में है, उसकी प्रक्रिया पूरी कर ले। निवेश पोर्टल पर लंबित प्रक्रिया पर नाराजगी व्यक्त की और उसे तत्काल निस्तारण करने को कहा। बैठक में एसडीएम विवेक चतुर्वेदी, उप निदेशक कृषि विनोद कुमार उद्योग बंधु अनिल अग्रवाल आदि थे।

सहायता राशि को पटरी दुकानदार लगा रहे चक्कर

फुटपाथ व्यापारी एकता समिति की बैठक बुधवार को सिविल लाइंस स्थित लायल रोड पर अध्यक्ष विकाश अग्रहरि की अध्यक्षता में हुई। इसमें संरक्षक विजय गुप्ता ने कहा कि एक हजार रुपये की सहायता राशि के लिए पटरी दुकानदार नगर निगम के चक्कर लगा रहे हैं। उन्होंने सहायता राशि जल्द दिलाए जाने की मांग की। बैठक में कपूर चंद केसरवानी, सुशील गुप्ता, कमलेश कुमार, डीसू गौड़, सीता देवी, सुशीला देवी, अनुराग गुप्ता आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी