कोरोना के 19 नए संक्रमित, गंभीर मरीजों की संख्या भी बढ़ी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के माथे पर चिंता की लकीरें पैदा कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 11:07 PM (IST)
कोरोना के 19 नए संक्रमित, गंभीर मरीजों की संख्या भी बढ़ी
कोरोना के 19 नए संक्रमित, गंभीर मरीजों की संख्या भी बढ़ी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के माथे पर चिंता की लकीरें उभार दी हैं। रविवार को जिले में 19 संक्रमित मिले हैं। यह पिछले एक महीने में प्रत्येक दिन मिल रहे संक्रमितों में सबसे अधिक संख्या है। इतना ही नहीं, गंभीर मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो गया। लेवल थ्री कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 18 हो गई। यानी जो नए 19 संक्रमित मिले उनमें छह लोगों को लेवल थ्री कोविड अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ गई।

स्वास्थ्य विभाग ने शहर, अस्पतालों, हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर लोगों के सैंपल लेकर जांच कराने की सक्रियता तेज कर दी है। रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य टीम को दो नए संक्रमित मिले। जबकि अन्य शहरी क्षेत्रों में एक दूसरे से संक्रमित हुए। कोविड अस्पताल से एक मरीज को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया और होम आइसोलेशन से 10 लोगों को छुट्टी दी गई। शहर में कुल 2796 लोगों के सैंपल जांच कराने को लिए गए।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रभाकर राय ने कहा कि इससे किसी को ज्यादा परेशान होने की नहीं बल्कि खुद सतर्क रहने की जरूरत है। लोग कोरोना से बचने के नियमों का पालन करें। मास्क का इस्तेमाल करते रहें और हाथ को सैनिटाइज करते रहें। जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें। जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा अमित मोहन प्रसाद ने भी जिले के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कहा है कि जांच का क्रम बढ़ा दें। उन्होंने बाहर से आने वाले लोगों की जांच के लिए टीमों को सक्रिय करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी