होमवर्क नहीं करने पर प्रतापगढ़ में मदरसा शिक्षक ने डंडे से पीटकर लाल कर दी बच्चे की पीठ

जेठवारा इलाके के मदरसा में होमवर्क नहीं करने पर मदरसा शिक्षक इस कदर बौखला गया कि उसने कक्षा एक के बच्चे को डंडे से पीट डाला। पिटाई से उसकी पीठ पर खून छलक आया। बच्चा जब रोते हुए घर लौटा तो परिवार के लोग उसकी हालत देखकर स्तब्ध रह गए

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 02:31 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:32 PM (IST)
होमवर्क नहीं करने पर प्रतापगढ़ में मदरसा शिक्षक ने डंडे से पीटकर लाल कर दी बच्चे की पीठ
पीठ पर डंडे के निशान देख माता-पिता की छलछलाई आंखें, जेठवारा थाने में दी तहरीर

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अभी कुछ ही दिन पहले प्रयागराज के करछना इलाके के प्राथमिक स्कूल में कक्षा तीन के बच्चे को शिक्षक ने डस्टर फेंककर मारा जिससे उसका सिर फट गया था। उस शिक्षक की बेरहमी की अभी पुलिस जांच ही कर रही है कि क्रूरता का एक और मामला प्रतापगढ़ जनपद में भी सामने आ गया है। जेठवारा इलाके के मदरसा में होमवर्क नहीं करने पर मदरसा शिक्षक इस कदर बौखला गया कि उसने कक्षा एक के बच्चे को डंडे से पीट डाला। पिटाई से उसकी पीठ पर खून छलक आया। बच्चा जब रोते हुए स्कूल से घर लौटा तो परिवार के लोग उसकी हालत देखकर स्तब्ध रह गए। उन्होंने जेठवारा थाने में जाकर मदरसा शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी है।

चेहरा सूजा और पीठ पर भी दिखे जख्म

जेठवारा थाना क्षेत्र के डेरवा सबलगढ़ गांव निवासी मोहम्मद कुर्बान का बेटा आठ साल का सुफियान इस्लामिया स्कूल डेरवा में कक्षा एक में पढ़ता है। मंगलवार सुबह भी वह स्कूल गया था, जहां पर एक शिक्षक ने होमवर्क को पूरा नहीं करने के कारण छात्र सुफियान को बुरी तरह मारा-पीटा। इससे उसका मुंह सूज आया और पीठ पर डंडे के लाल निशान पड़ गए। शाम को स्कूल से छूटने के बाद सुफियान रोते हुआ घर पहुंचा तो उसने माता-पिता को मदरसा में शिक्षक द्वारा बेरहमी से पीटने के बारे में बताया। रो रहे पुत्र की इस दास्तां को सुनकर माता-पिता की भी आंखों से आंसू छलक आए। परिवार औऱ मोहल्ले के लोग भी दुखी हो गए। सुफियान को लेकर उसके पिता कुर्बान जेठवारा थाने पहुंचे और पुलिस को पूरी बात बताकर शिक्षक के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पिता कुर्बान ने पुलिस से शिकायत की कि शिक्षक ने उनके बेटे सुफियान को जरा सी बात के लिए बुरी तरह डंडे व लात घूसों से मारा पीटा। इस बाबत इंस्पेक्टर जेठवारा रवींद्र तिवारी का कहना है कि तहरीर मिली है। मदरसे के प्रबंधक अजमतउल्ला से पूछताछ की जा रही है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इस बाबत जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सच्चिदानंद तिवारी ने कहा जांच में दोषी मिलने पर संबंधित शिक्षक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी