प्रेमी जोड़े ने रचा ली शादी, प्रेमी के घरवालों को बनाया बंधक तो प्रतापगढ़ पुलिस ने सुलझाया विवाद

प्रेमिका ने समाधान दिवस में शिकायती पत्र देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। इस बारे में एसओ सुभाष यादव का कहना है कि दोनों पक्षों को शांत रहने को कहा गया है। दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी की इसलिए इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:02 PM (IST)
प्रेमी जोड़े ने रचा ली शादी, प्रेमी के घरवालों को बनाया बंधक तो प्रतापगढ़ पुलिस ने सुलझाया विवाद
प्रेमी प्रेमिका ने विवाह रचाया तो प्रेमी के घऱवालों को बना लिया गया बंधक

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता।  कोतवाली कुंडा क्षेत्र के सुजौली के युवक व मानिकपुर थाना क्षेत्र के शाहाबाद निवासी दूसरे समुदाय की युवती में प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो शुक्रवार को उन दोनो ने तहसील जाकर अनुबंध के जरिए शादी कर ली। कल से दोनों साथ रहने लगे। शनिवार को युवक के परिवार के लोग मानिकपुर स्थित एक दरगाह पर गए थे। इसकी भनक युवती के परिवार के लोगों को लगी तो वे भी वहांपहुंचे और युवक के घरवालों को बंधक बना लिया । इसकी जानकारी नव विवाहित दंपती को मिली तो वे दोनों सुरक्षा की गुहार लगाने कुंडा में समाधान दिवस पर पहुंच गए। इसी बीच किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस दरगाह पहुंची और दोनों पक्षों को समझा बुझाकर घर भेज दिया। प्रेमिका ने समाधान दिवस में शिकायती पत्र देकर स्वजनों से सुरक्षा की गुहार लगाई है। इस बारे में एसओ सुभाष यादव का कहना है कि दोनों पक्षों को शांत रहने को कहा गया है। दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी की है इसलिए इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।

पीड़ित महिला ने दी आत्महत्या की चेतावनी

मानिकपुर थाना क्षेत्र के अहिरन का पुरवा राना पट्टी निवासी राजकुमारी ने न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या की चेतावनी दी है। वह शनिवार को परिवार के साथ तहसील में आयोजित समाधान दिवस में पहुंची। एसडीएम व सीओ को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर पड़ोस के कुछ लोग आए दिन गाली गलौज व मार पीट करते है। शिकायत के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नही करती। शुक्रवार को उसकी नातिन शिवानी नल पर पानी भरने गई हुई थी, तभी पड़ोसियों ने उसको मारना पीटना शुरू कर दिया। जब वह अपनी जान बचाकर घर में घुस गई तो उन लोगों ने घर में घुसकर मारना पीटना शुरू कर दिया। बीच बचाव करने पहुंची राजकुमारी को भी जमकर मारा पीटा ऐसे में अगर उसे इंसाफ नही मिलता तो वह पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर लेगी। एडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी