कम हुआ कोरोना की दूसरी लहर का कहर, प्रयागराज में बढ़े यात्री तो सरेंडर बसें आएंगी अब रोड पर

क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन ने बताया कि हालात में सुधार हो रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए अगले माह सरेंडर की गई बसों को रिलीव कराया जाएगा। निगम की आय में भी बदलाव हुआ है। अब प्रतिदिन करीब 60 फीसद के आसपास आय हो रही है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:00 AM (IST)
कम हुआ कोरोना की दूसरी लहर का कहर, प्रयागराज में बढ़े यात्री तो सरेंडर बसें आएंगी अब रोड पर
रोडवेज के बस अड्डों पर रौनक लौटने लगी है। यात्री बस अड्डों पर पहुंच रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर का असर कम होने के साथ ही अब बाजारों में ग्राहकों की आवाजाही शुरू होने के साथ ही यातायात और परिवहन भी तेजी पकड़ रहा है। रोडवेज के बस अड्डों पर रौनक लौटने लगी है। यात्री दूसरे शहरों और प्रदेशों के लिए बस अड्डों पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में सरेंडर की गई बसों को रिलीव कराने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में पांच बसों को रिलीव कराया जाएगा ताकि यात्रियों की संख्या में बढोतरी होने पर किसी तरह की दिक्त नहीं हो।

डीजल का खर्च निकालना हो रहा था मुश्किल

दरअसल, अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर फैलने के बाद लोग सफर करने से परहेज कर रहे थे। इसकी वजह से परिवहन विभाग की कमाई पर असर पड़ रहा था। हालात यह थी कि डीजल का खर्च निकालना भी मुश्किल हो रहा था। ऐसे में कई बसों को खडा़ करा दिया गया था क्योंकि रोज घाटा हो रहा था। अब जब यात्रा शुरू हो चुकी है तो आरटीओ में सरेंडर की गई दो शताब्दी बसों के अलावा तीन साधारण बसों के दस्तावेज अगले माह रिलीव कराए जाएंगे। क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन ने बताया कि हालात में सुधार हो रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए अगले माह सरेंडर की गई बसों को रिलीव कराया जाएगा। निगम की आय में भी बदलाव हुआ है। अब प्रतिदिन करीब 60 फीसद के आसपास आय हो रही है। ऐसे में जरूरत महसूस की जा रही है कि सामान्य दिनों की तरह बसों की यात्रा शुरू करा दी जाए।

chat bot
आपका साथी