प्रतापगढ़ में ग्राम प्रधान ने पंचायत मित्र के पति को पीटा, जानिए क्‍या थी पिटाई की वजह, पुलिस जांच में जुटी

पीडि़त महेश मौर्य ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि मनरेगा के मजदूरों की हाजिरी भरने से नाराज प्रधान निजाम मोहम्मद उर्फ बान उनके भाई मोहम्मद सगीर कल्लू व कलीम ने एक राय होकर उसे लाठी डंडे से मारापीटा।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:11 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:11 PM (IST)
प्रतापगढ़ में ग्राम प्रधान ने पंचायत मित्र के पति को पीटा, जानिए क्‍या थी पिटाई की वजह, पुलिस जांच में जुटी
पीडि़त ने प्रधान समेत अन्य के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रयागराज,जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में प्रधान की अनुपस्थिति में मनरेगा मजदूरों की हाजिरी भरने से नाराज प्रधान ने पंचायत मित्र के पति को मारापीटा। पीडि़त ने प्रधान समेत अन्य के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस तहरीर लेकर मामले की जांच कर रही है।

प्रधान की अनुपस्थिति में भर दिया था मनरेगा मजदूरों की हाजिरी

सांगीपुर थाना क्षेत्र के भैसना गांव में गुरुवार सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे मनरेगा मजदूरों से चकवापुर गांव में नाला की खोदाई कराई जा रही थी। पंचायत मित्र उर्मिला देवी अपने पति महेश मौर्या के साथ आकर मनरेगा में कार्य कर रहे मजदूरों की उपस्थिति रजिस्टर में नोट करके वापस चली गई। आरोप है कि इसी बीच प्रधान निजाम मोहम्मद वहां पहुंचे और पंचायत मित्र के पति को फोन पर बुलाया। उनके पहुंचने पर कहा कि बिना प्रधान की उपस्थिति के मजदूरों की हाजिरी कैसे भर दिया। इसी बात पर विवाद शुरू हो गया।

पीडि़त ने पुलिस को दी तहरीर, पुलिस मामले की जांच में जुटी

प्रधान ने अपने समर्थकों को फोन से बुलाकर पंचायत मित्र के पति की लाठी डंडे से पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल महेश को सीएचसी सांगीपुर भर्ती कराया। पीडि़त महेश मौर्य ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि मनरेगा के मजदूरों की हाजिरी भरने से नाराज प्रधान निजाम मोहम्मद उर्फ बान, उनके भाई मोहम्मद सगीर, कल्लू व कलीम ने एक राय होकर उसे लाठी डंडे से मारापीटा। एसओ तुषार दत्त त्यागी का कहना है कि तहरीर मिली है, मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी