मेले में मुस्तैद रही फोर्स, ड्रोन से की निगरानी

जासं प्रयागराज मकर संक्रांति के पहले स्नान पर्व पर माघ मेले में फोर्स पूरी तरह से मुस्तैद रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 07:54 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 07:54 PM (IST)
मेले में मुस्तैद रही फोर्स, ड्रोन से की निगरानी
मेले में मुस्तैद रही फोर्स, ड्रोन से की निगरानी

जासं, प्रयागराज : मकर संक्रांति के पहले स्नान पर्व पर माघ मेले में फोर्स पूरी तरह से मुस्तैद रही। भीड़ वाले स्थानों पर ड्रोन से निगरानी की गई तो सीसीटीवी के जरिए संदिग्ध लोगों पर नजर रखी गई। पुलिस अधिकारी भी दिनभर मेला क्षेत्र में पैदल भ्रमण करते हुए सुरक्षा इंतजाम का जायजा लेते रहे। मेले की तरह शहर क्षेत्र में भी सुरक्षा-व्यवस्था चौकस रही और जिले के एंट्री प्वाइंट पर बैरिकेडिग लगाकर वाहनों की जांच की जाती रही।

मकर संक्रांति पर करीब 80 लाख स्नानाíथयों के आने का अनुमान लगाया गया था, मगर इससे कम संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। मगर पुलिस पुलिस अधिकारी सुरक्षा को लेकर किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। इसी के चलते संगम नोज को एटीएस के कमांडो के हवाले कर दिया गया था, बाकी घाटों पर भी पुलिस व पीएसी के सशस्त्र जवान तैनात किए गए थे। स्नान शुरू होने से पहले ही बुधवार देर रात आइजी केपी सिंह ने मेला क्षेत्र पहुंचकर सभी घाटों पर सुरक्षा व क्राउड मैनेजमेंट की जानकारी ली। कोविड की गाइड लाइन का पालन करने पर भी जोर देते रहे। गुरुवार अलसुबह स्नान शुरू होते ही आइजी, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, एसपी मेला राजीव नारायण मिश्रा और नोडल अधिकारी आशुतोष मिश्रा मेला क्षेत्र में पहुंच गए। इसके बाद प्रमुख घाटों, मंदिर व स्थानों पर भीड़ के अनुसार व्यवस्था को दुरुस्त कराते रहे। इसी तरह शहर में सिविल लाइंस बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन समेत के पास पुलिस फोर्स तैनात रही।

कई श्रद्धालुओं का पर्स, बैग हुआ गायब-

स्नान के दौरान कई महिला व पुरुष श्रद्धालुओं पर पर्स और बैग गायब हो गया। कुछ स्नानाíथयों ने इसकी शिकायत पुलिस तो चोरी करने वाली महिलाओं और किशोरों की तलाश शुरू हो गई। पुलिस की सक्रियता बढ़ने पर कई श्रद्धालुओं के बैग मिल गए, लेकिन उसमें रखा सामान गायब था।

chat bot
आपका साथी