प्रयागराज के बादशाही मंडी के मकान में सुबह तक सुलगती रही आग, शार्ट सर्किट से भड़की थीं लपटें

बादशाही मंडी मुहल्ले में रहने वाले प्रेम प्रकाश चौरसिया के मकान के तीसरे तल पर शनिवार रात आग लग गई थी। इसकी वजह नीचे बनी इलेक्ट्रानिक की दुकान में शार्टसर्किट बताया गया। हालांकि शार्टसर्किट कहां से हुआ था यह साफ नहीं हो सका।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:08 PM (IST)
प्रयागराज के बादशाही मंडी के मकान में सुबह तक सुलगती रही आग, शार्ट सर्किट से भड़की थीं लपटें
बादशाही मंडी स्थित एक मकान में शनिवार रात शार्टसर्किट से लगी आग रविवार सुबह तक सुलगती रही।

प्रयागराज, जेएनएन। कोतवाली थाना क्षेत्र के बादशाही मंडी स्थित एक मकान में शनिवार रात शार्टसर्किट से लगी आग रविवार सुबह तक सुलगती रही। इसे लेकर भवन स्वामी के स्वजन भयभीत रहे। पानी व मिट्टी डालकर सुलगती आग को ठंडा किया गया। वहीं, दिन में दमकल कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और निरीक्षण कर यहां लगे तारों के जाल को हटवाया।

शनिवार रात लगी थी आग

बादशाही मंडी मुहल्ले में रहने वाले प्रेम प्रकाश चौरसिया के मकान के तीसरे तल पर शनिवार रात आग लग गई थी। इसकी वजह नीचे बनी इलेक्ट्रानिक की दुकान में शार्टसर्किट बताया गया। हालांकि, शार्टसर्किट कहां से हुआ था यह साफ नहीं हो सका। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने के साथ ही घर में मौजूद सोनी चौरसिया, अर्सिका, अंजल, पिंकी और प्रेरणा को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। रविवार सुबह मकान के नीचे बनी इलेक्ट्रानिक की दुकान में आग सुलगती रही। प्रेम प्रकाश के स्वजनों ने आसपास के लोगों को इस बारे में बताया और फिर पानी व मिट्टी डालकर इसे ठंडा किया गया। 

घनी बस्ती में आग की घटना होने के कारण रविवार को दिन में दमकलकर्मी फिर से मौके पर जायजा लेने पहुंचे। इलेक्ट्रानिक की दुकान समेत मकान का निरीक्षण किया। कहीं भी आग सुलगती नजर नहीं आई। इसके बाद जले हुए सामानों को हटाने को कहा गया। साथ ही मकान के बाहर तारों के जाल को भी हटवाते हुए दमकलकर्मी वहां से चले गए। यहां बता दें कि गर्मी में आग लगने की घटनाएं लगातार हो रही हैं। दो दिन पहले नैनी इलाके में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से एक की जान चली गई थी, जबकि तीन अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी