पुत्रों को बचा रहे पिता की गोली मारकर हत्या, गले में चाकू भी घोंपा

सरायइनायत थाना क्षेत्र के यारना कोटिया गांव निवासी मिठाई लाल बिद (65) की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 12:52 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 12:52 AM (IST)
पुत्रों को बचा रहे पिता की गोली मारकर हत्या, गले में चाकू भी घोंपा
पुत्रों को बचा रहे पिता की गोली मारकर हत्या, गले में चाकू भी घोंपा

प्रयागराज : सरायइनायत थाना क्षेत्र के यारना कोटिया गांव निवासी मिठाई लाल बिद (65) की रविवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनके गर्दन में भी चाकू घोंप दिया गया था। घटना उस समय हुई जब हमलावरों ने उनके घर पहुंचकर उनके दोनों बेटों पर हमला कर दिया था। बेटों को बचाने की कोशिश में मिठाई लाल हमलावरों से भिड़ गए थे। उनकी पत्नी और दोनों बेटों को राड से पीटने के साथ ही धारदार हथियार से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। मामले में दो को नामजद करते हुए कई अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस दो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यारना कोटिया गांव निवासी मिठाई लाल बिद के पुत्र अरविद बिद व अभिषेक बिद गांव में ही दुर्गा पूजा देखकर देर रात घर लौटे। अरविद अंदर अपने कमरे में सोने चला गया, जबकि अभिषेक बाहर ही पिता मिठाई लाल और मां रज्जी देवी के पास लगी चारपाई पर सो गया। कुछ देर बाद आठ हमलावर असलहे से लैस होकर आए और अभिषेक, मिठाई लाल और रज्जी देवी पर हमला कर दिया। शोरगुल सुनकर अंदर से अरविद भी निकला तो उसको भी राड और चापड़ से मारपीट कर घायल कर दिया। अरविद और अभिषेक को हमलावर बेरहमी से पीटने लगे। बेटों को बचाने के लिए मिठाई लाल हमलावरों से भिड़ गए, जिस पर तमंचे से उनके सीने में गोली मार दी गई। गर्दन में चाकू घोंप दिया गया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई, जबकि अरविद, अभिषेक और रज्जो देवी लहूलुहान होकर जमीन पर तड़पने लगे। गांव के लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े तो हमलावर फायरिग करते भाग निकले। सूचना पाकर सीओ फूलपुर राम सागर व सरायइनायत इंस्पेक्टर राकेश चौरसिया मौके पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया, जबकि घायल तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि मिठाई लाल के बड़े बेटे अरविद के ससुरालवालों से काफी दिनों से अदावत चली आ रही है। 24 नवंबर 2019 को अरविद की पत्नी आरती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जिस पर आरती के भाई महेश चंद्र निवासी बोड़ई कटौता थाना फूलपुर की तहरीर पर अरविद समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने अरविद को जेल भेज दिया था। अभी ढाई महीने पहले अरविद जेल से जमानत पर छूटकर घर आया है। इंस्पेक्टर राकेश चौरसिया ने बताया कि अरविद की तहरीर पर उसके साले महेश चंद्र व रोहित समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं मे मुकदमा दर्ज किया गया है। दो आरोपितों को पकड़कर पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी