फुटपाथ पर नहीं गुजारना होगा कोरोना मरीजों के घरवालों को रात-दिन, प्रयागराज के होटलों में मिलेगा कमरा

अब तक यूं खुले में समय गुजारने को विवश थे तीमारदार, मरीज का पर्चा दिखाने के बाद मिलेगा रूम

सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। वहां उनके तीमारदारों के ठहरने का कोई इंतजाम नहीं है। लोग अस्पताल के बाहर फुटपाथ पर गंदगी के बीच रात गुजारते हैं। दैनिक जागरण में तीमारदारों की समस्या छपने पर प्रशासन ने होटल संचालकों से बात की

Ankur TripathiTue, 11 May 2021 12:07 AM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना मरीजों के तीमारदारों को अब अस्पतालों के बाहर फुटपाथ पर रात गुजारने की मजबूरी नहीं झेलनी पड़ेगी। उनको ठहरने के लिए होटल में कमरे मिल सकेंगे। इसके लिए शहर के 15 होटलों को चिह्नित किया गया है। यह होटल 600 रुपये में एक कमरा देंगे। इसी में उन्हें नाश्ता और खाना भी दिया जाएगा। दैनिक जागरण की खबर के बाद ऐसा फैसला जिला प्रशासन ने लिया है।

अस्पताल के बाहर खुले में वक्त गुजार रहे हैं तीमारदार 

शहर की 19 सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। इन अस्पतालों में मरीज तो भर्ती हो रहे हंै लेकिन वहां उनके तीमारदारों के ठहरने का कोई इंतजाम नहीं है। लोग अस्पताल के बाहर फुटपाथ पर गंदगी के बीच रात गुजारते हैं। सोमवार को दैनिक जागरण में तीमारदारों की समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया तो जिला प्रशासन सक्रिय हुआ। सुबह डीएम भानुचंद्र गोस्वामी के निर्देश पर एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने होटल उद्यमियों के साथ बैठक। संगम सभागार में हुई बैठक में एडीएम ने कोरोना मरीजों के तीमारदारों की मदद के लिए होटल उद्यमियों से आगे आने का आह्वान किया। उनके लिए अपने होटल खोलने के प्रस्ताव पर 15 होटल उद्यमियों ने अपनी सहमति दी। बैठक में तय किया गया कि तीमारदारों से प्रति कमरे का 600 रुपये किराया लिया जाएगा। एक कमरे में केवल दो लोगों को ठहरने की अनुमति के साथ मरीज की कोविड रिपोर्ट दिखाने पर ही तीमारदार को कमरा मिलेगा। छह सौ रुपये किराये में सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात का खाना भी शामिल होगा। होटल मालिकों की सहमति से बुकिंग शुरू हो गई है। यह बुकिंग आनलाइन और आफलाइन दोनों होगी।

इन होटलों में होगी बुकिंग
होटल गैलेक्सी सिविल लाइंस, होटल आचर्ड वन सिविल लाइंस, होटल ट्यूलिप इन सिविल लाइंस, युगांतर सिविल लाइंस, साकेत, जेके पैलेस, एडवांटेज इज सिविल लाइंस, पोलो मैक्स प्रयागराज जंक्शन, सनसिटी जानसेनगंज, संतोष पैलेस काटजू रोड, होटल जे लिजायर, कमला नेहरु रोड, होटल प्रयाग नुरुल्लारोड, होटल स्वागतम् लीडर रोड, होटल कामधेनु इन लूकरगंज, होटल हेरिटेज हाउस टैगोर टाउन में कमरे उपलब्ध रहेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.