प्रतापगढ़ में श्रद्धालुओं से पहले सज गया व्यवसायियों का मेला

मेला मैदान विभिन्न मनोरंजन संसाधनों के साथ घरेलू सामान की दुकानों व खाद्य पदार्थो के व्यापारियों की दुकानों से गुलजार हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 02:36 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 02:36 PM (IST)
प्रतापगढ़ में श्रद्धालुओं से पहले सज गया व्यवसायियों का मेला
प्रतापगढ़ में श्रद्धालुओं से पहले सज गया व्यवसायियों का मेला

प्रयागराज : किसान आंदोलन का गौरव रखने वाली पट्टी में श्रद्धा-आस्था का मेला सज रहा है। कस्बे में हर साल लगने वाला दशहरा मेला 18 नवंबर से लगेगा, लेकिन व्यवसायियों का मेला पहले से ही आबाद हो गया है।

मेले को लेकर तैयारियां पूरी होने को हैं। मेला मैदान विभिन्न मनोरंजन संसाधनों के साथ घरेलू सामान की दुकानों व खाद्य पदार्थो के व्यापारियों की दुकानों से गुलजार हो गया है। इस दौरान समिति के लोग पूरे दिन मेला क्षेत्र में मौजूद रहकर आने वाले व्यापारियों को उनके व्यवसाय के अनुसार दुकानें लगाने को जगह दे रहे थे। प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। शुक्रवार को पूरे दिन श्री रामलीला समिति के अध्यक्ष केशव प्रसाद चौरसिया के साथ प्रबंधक कमलाकांत पांडेय, महामंत्री कृष्ण कुमार शुक्ल, उप प्रबंधक जुग्गी लाल जायसवाल, उपाध्यक्ष रामचंद्र जायसवाल राम प्रकाश जायसवाल सहित समिति के लोग यहां लगे रहे। मार्ग को दुरुस्त कराने में लगे रहे। मेला क्षेत्र में प्रकाश व्यवस्था के लिए बल्ली लगाने का काम शुक्रवार को पूरा हो गया।

नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने पूरे दिन सफाई की। नालियों को कवर्ड किया गया। इस मौके पर समिति के प्रमोद खंडेलवाल, रमेश बरनवाल, पंकज खंडेलवाल, प्रखर खंडेलवाल, आनंद, निहाल शेख, सजीवन सोनी के साथ नगर पंचायत से संजय श्रीवास्तव व पूर्व सभासद भोले घोसी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। एसडीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक :

पट्टी के दशहरा मेला को संपन्न कराने के लिए एसडीएम विनोद कुमार ¨सह ने सीओ जीडी मिश्र व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान विभिन्न विभागों को दी गई जिम्मेदारी को लेकर कार्य पूरा करने की समीक्षा के साथ मेला के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर की गई तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की गई। इंस्पेक्टर कोतवाली शिवसागर पांडेय ने बताया कि मेला क्षेत्र में अस्थाई चौकी बना दी गई है। पटरियों को खाली कराने के लिए मुनादी करा दी गई है।

chat bot
आपका साथी