दो मुंहा सांप की तस्करी करने वालों पर अब और कसा गया शिकंजा, प्रयागराज के मऊआइमा में पकड़ा गया था इन्हें

दो मुंहे सांप की तस्करी करने वालों के खिलाफ ईडी प्रयागराज ने मनी लांड्रिग का केस लिखा है। अब पुलिस के साथ ही ईडी भी पूरे मामले को खंगालेगी। पता किया जा रहा है कि यह गिरोह पहले भी कितने ऐसे सांप की तस्करी और बिक्री कर चुका है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 04:23 PM (IST)
दो मुंहा सांप की तस्करी करने वालों पर अब और कसा गया शिकंजा, प्रयागराज के मऊआइमा में पकड़ा गया था इन्हें
अब पुलिस के साथ ही ईडी भी पूरे मामले को खंगालेगी

प्रयागराज, जेएनएन। दो मुंहे सांप की तस्करी करने वालों के खिलाफ ईडी प्रयागराज ने मनी लांड्रिग का केस लिखा है। अब पुलिस के साथ ही ईडी भी पूरे मामले को खंगालेगी। पता किया जा रहा है कि यह गिरोह पहले कितने ऐसे सांप की तस्करी और बिक्री कर चुका है। इस धंधे से गिरोह के लोगों ने कितना पैसा हासिल किया है।


मऊआइमा में बेचने आए थे दो मुंहा सांप

प्रयागराज के मऊआइमा थाने की पुलिस ने 16 फरवरी को दो मुंह सांप की तस्करी करने वाले आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से रेड सैंड बोआ प्रजाति के सांप जिसे दो मुंहा सांप कहते हैं को बरामद किया था। इसकी कीमत 50 लाख रुपये बताई जाती है। ये लोग दो कार में यह दो मुंहा सांप पांच  लाख रुपये में यहां एक व्यक्ति को बेचने आए थे। फिर वह शख्स उस सांप को 40 लाख रुपये से ज्यादा कीमत में विदेश में बेच देता। हालांकि यह सौदा होने से पहले ही पुलिस को भनक लग गई और घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया गया।


पुलिस के बाद अब ईडी का भी कसा शिकंजा

पुलिस के शिकंजे में आए तस्करों में राहुल राय उर्फ डिंपल निवासी मीरजापुर थाना सिकंदपुर जनपद बलिया, बब्बू निवासी धोसिया थाना औराई जनपद भदोही, प्रेमचंद्र सरोज निवासी नडाल मुंगरा बादशाहपुर, बृजलाल निवासी धनवारी थाना सरायममरेज, रजनीश कुमार निवासी फुलमा उतरांव, प्रदीप कुमार निवासी बारी सरायममरेज, राजेंद्र प्रसाद निवासी बरना खोजापुर फूलपुर, राधेश्याम निवासी मंडवा सरायममरेज शामिल थे। इनके खिलाफ शनिवार को ईडी ने मनी लांड्रिग का मुकदमा दर्ज किया है ताकि इस दिशा में जांच की जाए।

chat bot
आपका साथी