माफिया अतीक की संपत्तियों का जुटाया जा रहा ब्योरा, करीबियों से भी ईडी कर सकती है पूछताछ

अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं। इन्हीं बिंदुओं को मनी लॉड्रिंग के तहत दर्ज किए गए मामले में आधार बनाया गया है। ईडी ने गलत तरीके से अर्जित की गईं संपत्तियों का ब्योरा खंगालना शुरू कर दिया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:00 AM (IST)
माफिया अतीक की संपत्तियों का जुटाया जा रहा ब्योरा, करीबियों से भी ईडी कर सकती है पूछताछ
जल्द ही माफिया के कुछ करीबियों से भी पूछताछ की जा सकती है।

प्रयागराज, जेएनएन। माफिया अतीक अहमद के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज कर अब उसकी संपत्तियों का ब्योरा एकत्र कर रही है। अभी तक माफिया की उन्हीं संपत्तियों का पता चला है, जिसे पुलिस ने कुर्क किया है। उन संपत्तियों का पता नहीं चला है, जो अभी सामने नहीं आईं हैं। ईडी अब गोपनीय तरीके से इन्हीं संपत्तियों के बारे में पता लगाने में जुटी है।

दूसरे प्रदेशों में भी माफिया की संपत्तियों का चला है पता

अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं। इन्हीं बिंदुओं को मनी लांड्रिंग के तहत दर्ज किए गए मामले में आधार बनाया गया है। ईडी ने गलत तरीके से अर्जित की गईं संपत्तियों का ब्योरा खंगालना शुरू कर दिया है। प्रदेश के कई जिलों के साथ ही दूसरे प्रदेशों में भी उसकी संपत्तियों के होने की भनक ईडी को लगी है। सूत्रों के अनुसार इसे लेकर जल्द ही माफिया के कुछ करीबियों से भी पूछताछ की जा सकती है। 

करोड़ों की संपत्ति हो चुकी है कुर्क

माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति अब तक पुलिस कुर्क कर चुकी है। गैंगस्टर के तहत इस पर कार्रवाई की गई है। पुलिस के अनुसार इन सभी संपत्तियों को अवैध तरीके से अर्जित किया गया था।

chat bot
आपका साथी