बहू ही निकली कातिल, पति के दोस्त संग की थी वारदात

औद्योगिक क्षेत्र थाना के चकपूरे खुर्द मियां का पूरा गांव में मंगलवार देर रात प्रेमा देवी और उसकी पुत्री तनु की हत्या का राजफाश शनिवार को पुलिस ने कर दिया। मृतका प्रेमा की बहू उसके पति के दोस्त व एक अन्य को गिरफ्तार किया गया। दोहरे हत्याकांड की साजिश बहू ने ही रची थी। वह अपनी पुत्री को वापस पाना चाहती थी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चापड़ हसिया लूटे गए जेवरात रुपये आदि बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:20 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:20 AM (IST)
बहू ही निकली कातिल, पति के दोस्त संग की थी वारदात
बहू ही निकली कातिल, पति के दोस्त संग की थी वारदात

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : औद्योगिक क्षेत्र थाना के चकपूरे खुर्द मियां का पूरा गांव में मंगलवार देर रात प्रेमा देवी और उसकी पुत्री तनु की हत्या का राजफाश शनिवार को पुलिस ने कर दिया। मृतका प्रेमा की बहू, उसके पति के दोस्त व एक अन्य को गिरफ्तार किया गया। दोहरे हत्याकांड की साजिश बहू ने ही रची थी। वह अपनी पुत्री को वापस पाना चाहती थी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चापड़, हसिया, लूटे गए जेवरात, रुपये आदि बरामद किया है।

चकपूरे खुर्द मियां का पूरा गांव निवासी बजरंग बहादुर पटेल, उनकी पत्नी प्रेमा देवी और पुत्री तनु की मंगलवार देर रात धारदार हथियार से गर्दन काट दी गई थी। इसमें प्रेमा और तनु की मौत हो गई थी, जबकि बजरंग बहादुर अभी भी जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। मामले में बजरंग बहादुर पटेल के भतीजे राज बहादुर पटेल ने गांव के ही नवनील मिश्रा, उसके पिता महेश नारायण मिश्रा समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। शनिवार भोर में पुलिस ने बजरंग बहादुर की बहू सलोनी पत्नी स्व. रामबाबू पटेल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सब कुछ बता दिया। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि पूछताछ में उसने कहा कि पति की मौत के बाद वह अपने घर भसमा असई थाना करछना चली गई थी। जबकि उसकी पुत्री अंशिका को बजरंग बहादुर ने अपने ही घर में रख लिया था। उसने कई बार बेटी से मिलने की कोशिश की, लेकिन उसके ससुरालवालों ने नहीं मिलने दिया। फोन पर बातचीत भी नहीं कराते थे। वह घर आती तो उसे भगा देते। बेटी को पाने के लिए उसने अपने पति के दोस्त शोभनाथ बिद उर्फ शोभई निवासी चकपूरे खुर्द मियां का पूरा से बातचीत की। उसे रुपये का लालच दिया और फिर बात बन गई। मंगलवार देर रात दोनों पेड़ के सहारे छत पर चढ़े और कमरे में सो रहे तीनों पर धारदार हथियार से वार कर दिया। उस समय अंशिका सो रही थी। घटना को दूसरा रूप देने के लिए बाक्से का ताला तोड़कर जेवरात व रुपये लूट लिया। इसे घूरपुर के मनकवार गांव में रहने वाले रिश्तेदार अशोक कुमार के घर में ले जाकर रख दिया। पूछताछ के बाद एसओ संजीव चौबे और एसओजी प्रभारी संतोष सिंह ने शोभनाथ बिद और अशोक कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। एसपी यमुनापार ने बताया कि दोहरे हत्याकांड के राजफाश में सर्विलांस सेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही। रंजिश तो थी पर इतनी बड़ी घटना नहीं कर सकते बजरंग बहादुर पटेल की पत्नी प्रेमा और पुत्री की हत्या में नवनील, उसके पिता समेत चार को नामजद किया गया था। भतीजा राज बहादुर पटेल ने चश्मदीद बनकर मुकदमा दर्ज कराया था। तहरीर में उसने बताया था कि चारों आरोपितों को चाचा के घर से उतरते देखा था। लेकिन अब मामले का राजफाश होने के बाद यह साफ हो गया है कि इसमें नवनील, उसके पिता समेत चारों को फंसाया गया था। पुलिस को छानबीन के दौरान नवनील और अन्य आरोपितों के घरवालों ने बताया था कि बजरंग बहादुर के भाइयों से रंजिश तो थी, लेकिन उनके घर के लोग इतनी बड़ी घटना नहीं कर सकते हैं। पुलिस को भी उनकी बातों पर यकीन हुआ था, इसलिए हर बिदु को खंगाला जा रहा था।

chat bot
आपका साथी