UPPSC: ​​​​​अभ्यर्थियों का अभिनंदन और नेताओं से दूरी, परीक्षा का रजिस्ट्रेशन नंबर देने वालों से ही मिल रहे अध्यक्ष

आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि उन्हीं अभ्यर्थियों से मिला जा रहा है जो किसी न किसी भर्ती परीक्षा में शामिल हुए हैं। परीक्षा का रजिस्ट्रेशन नंबर न देने वालों से मुलाकात नहीं की जा रही है। अभी तक 85 अभ्यर्थियों की समस्याओं का निस्तारण किया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:06 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:06 PM (IST)
UPPSC: ​​​​​अभ्यर्थियों का अभिनंदन और नेताओं से दूरी, परीक्षा का रजिस्ट्रेशन नंबर देने वालों से ही मिल रहे अध्यक्ष
जरूरत पर अध्यक्ष व सचिव व्यक्तिगत मिलकर भी दिक्कत सुन रहे हैं

प्रयागराज, राज्य ब्यूरो। भर्तियों में पारदर्शिता, निष्पक्षता व शुचिता कायम करने के लिए उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत ने अभ्यर्थियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने की पहल की है। ई-मेल के जरिये आने वाली हर समस्या को सात दिनों के अंदर निस्तारित करने का निर्देश दिया है। जरूरत पर अध्यक्ष व सचिव व्यक्तिगत मिलकर भी दिक्कत सुन रहे हैं, बशर्ते कि वह किसी परीक्षा के अभ्यर्थी होने चाहिए। प्रतियोगी छात्रों के नाम पर नेतागिरी करने वालों को मिलने का समय नहीं दिया जा रहा है।

भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से ही मुलाकात

लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष ने 30 जुलाई को अभ्यर्थियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का निर्देश अधिकारियों को दिया था। अधिकारियों को हर 15 दिनों में अभ्यर्थियों से संवाद करने को कहा गया है। प्रतियोगियों की समस्याओं को लेकर अक्सर आंदोलन करने वाले भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह, मनोज पांडेय व पुनीत वर्मा सहित अन्य प्रतियोगियों ने ई-मेल के जरिये इस बीच अलग-अलग भर्तियों को लेकर अध्यक्ष व सचिव से मिलने के लिए समय मांगा, लेकिन उन्हें समय नहीं मिला।

आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि उन्हीं अभ्यर्थियों से मिला जा रहा है, जो किसी न किसी भर्ती परीक्षा में शामिल हुए हैं। परीक्षा का रजिस्ट्रेशन नंबर न देने वालों से मुलाकात नहीं की जा रही है। अभी तक 85 अभ्यर्थियों की समस्याओं का निस्तारण किया गया है। कई अभ्यर्थियों को मिलने के लिए भी बुलाया गया था।

ई-मेल में भेजनी होगी समस्या

अभ्यर्थी अपनी हर समस्या ई-मेल candidatehelpuppsc@gmail.com या वेबसाइट candidate section पर भेज सकते हैं। रजिस्ट्रेशन नंबर, मोबाइल नंबर व आधार कार्ड नंबर के साथ समस्या लिखनी होगी। अधिकारियों की टीम सात दिन में इसे निस्तारण करेगी। अभ्यर्थियों की समस्याओं के प्रति उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के चेयरमैन की इस गंभीरता और संवेदनशीलता का असर हो रहा है। अभ्यर्थियों को भी राहत मिली है।

chat bot
आपका साथी