Narendra Giri की संदिग्ध हालात में मृत्यु की साजिश में अखाड़ा परिषद को बाहरी शख्स पर भी अंदेशा

अखाड़ा परिषद की टीम को लगता है कि मृत्यु के पीछे बाघम्बरी गद्दी की सैकड़ों करोड़ की संपत्ति व खाली पड़ी जमीन हो सकती है जिसे पाने के लिए उनके खिलाफ चक्रव्यूह रचा गया। जांच के दायरे में मठ व लेटे हनुमान मंदिर में नियमित आने-जाने वाले लोग हैं

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:20 AM (IST)
Narendra Giri की संदिग्ध हालात में मृत्यु की साजिश में अखाड़ा परिषद को बाहरी शख्स पर भी अंदेशा
अखाड़ा परिषद ने गुप्त जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। संदिग्ध अवस्था में महंत नरेंद्र गिरि के फांसी लगाकर आत्महत्या करने पर हर कोई आश्चर्यचकित है। नरेंद्र गिरि के व्यक्तित्व को जानने वाले उनके फांसी को बड़ी साजिश से जोड़कर देख रहे हैं। कुछ ऐसा ही अंदेशा नरेंद्र गिरि की मृत्यु की जांच करने वाली अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की टीम को भी है। अखाड़ा परिषद ने गुप्त जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है। जो श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के अंदर व बाहर पूछताछ करने के साथ हरिद्वार, उज्जैन, नासिक व प्रयागराज के अलग-अलग क्षेत्रों का भ्रमण कर वास्तविक स्थिति का जायजा ले रही है। अभी तक की जांच में मिले तथ्यों के अनुसार साजिश रचने वालों में प्रयागराज के बाहर के भी व्यक्ति के शामिल होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। वैसे भी कमरे में राजस्थान के अलवर जिले की मिठाई की दुकान का थैला बरामद होने के बाद इस पर भी सवाल उठ रहे हैं कि उसे लाना वाला शख्स कौन था।

घटना के पीछे सैकड़ों करोड़ की संपत्ति तो नहीं

अखाड़ा परिषद की टीम को लगता है कि नरेंद्र गिरि की मृत्यु के पीछे बाघम्बरी गद्दी की सैकड़ों करोड़ की संपत्ति व खाली पड़ी जमीन हो सकती है, जिसे पाने के लिए उनके खिलाफ चक्रव्यूह रचा गया। जांच के दायरे में मठ व लेटे हनुमान मंदिर में नियमित आने-जाने वाले लोग, नरेंद्र गिरि से संपर्क में रहने वाले शामिल हैं।

सुसाइड नोट किसने लिखा?

अखाड़ा परिषद की जांच टीम पूरी तरह से अस्वस्त है कि सुसाइड नोट नरेंद्र गिरि ने नहीं लिखा। परंतु उसे लिखा किसने ? उसकी खोज चल रही है। सुसाइड नोट लिखने वाला मठ-मंदिर का व्यक्ति है अथवा कोई और ? उसका पता लगाया जा रहा है।

संपत्तियों की पड़ताल

अखाड़ा परिषद की टीम बाघम्बरी गद्दी से जुड़ी संपत्तियों की पड़ताल में जुटी है। किस प्रदेश व शहर में कितने आश्रम, मंदिर व खाली जमीन है। उस पर कौन काबिज है? उसे देखा जा रहा है, क्योंकि माना जा रहा है कि संपत्ति कब्जा करने के चक्कर में घटना को अंजाम दिया गया होगा।

chat bot
आपका साथी