थैंक यू रेलवे ! ट्रेन में महिला यात्री हुई बीमार तो मैसेज मिलने पर प्रयागराज में रेलवे ने कराया इलाज

फोन या ट्वीट से कोई स्वास्थ्य बिगड़ने की सूचना देता है तो उसे रेलवे से इलाज की मदद दी जा रही है। नई दिल्ली-भुवनेश्वर स्पेशल से सफर कर रही महिला यात्री की तबियत खराब हुई तो उसने रेल मदद पर सूचना दी। प्रयागराज मंडल के अधिकारियों ने चिकित्सीय सहायता कराई।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:29 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:29 PM (IST)
थैंक यू रेलवे ! ट्रेन में महिला यात्री हुई बीमार तो मैसेज मिलने पर प्रयागराज में रेलवे ने कराया इलाज
दिल्ली-भुवनेश्वर स्पेशल से सफर कर रही महिला यात्री की तबियत खराब हुई तो उसने रेल मदद पर सूचना दी।

प्रयागराज, जेएनएन। अगर आपको ट्रेन में सफर करते वक्त कोई स्वास्थ्य समस्या होती है तो आप रेलवे को सूचना देकर फौरी इलाज की सहूलियत हासिल कर सकते हैं।  ऐसा अक्सर हो रहा है कि फोन या ट्वीट से कोई स्वास्थ्य बिगड़ने की सूचना देता है तो उसे रेलवे से इलाज की मदद दी जा रही है। ऐसे ही एक मामले में नई दिल्ली-भुवनेश्वर स्पेशल से सफर कर रही महिला यात्री की तबियत खराब हुई तो उसने रेल मदद पर सूचना दी। प्रयागराज मंडल के अधिकारियों ने तत्काल उसे चिकित्सीय सहायता कराई। यात्री की अभिभावक ने त्वरित कार्रवाई के लिए ट्वीट कर रेलवे के प्रति आभार व्यक्त किया।

रेल मदद से मैसेज मिला तो पहुंच गए डॉक्टर और किया उपचार

यह मामला है गुरुवार की रात का। हुआ यूं कि रात 09:36 बजे प्रयागराज डिवीजन को रेल मदद से मैसेज मिला कि 02824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर स्पेशल राजधानी के बी-8 कोच में महिला यात्री तबियत खराब है। उसे चिकित्सीय सहायता की जरूरत है। इस पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अंशु पांडेय ने प्रयागराज में चिकित्सीय सहायता की तत्काल व्यवस्था के निर्देश दिए। प्रयागराज मंडल नियंत्रण कक्ष ने रात 09:38 बजे संबंधित यात्री के नंबर पर संपर्क किया गया। इस बारे में सूचना मिलने पर नैनी में तैनात चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदीप प्रताप सिंह ट्रेन के आने से पहले ही प्रयागराज जंक्शन पहुंचे। गाड़ी रात करीब 11:54 बजे पहुंची तो डॉ. गुरदीप ने मरीज को अटेंड किया और आवश्यक उपचार भी दिया। इसके बाद यात्रा करने की अनुमति दी गई। इस पर रेल यात्री के अभिभावक ने आभार भी जताया।

chat bot
आपका साथी