टीजीटी-2021 के प्रवेशपत्र जारी, बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के वेबसाइट पर आने से सर्वर एरर की समस्या

चयन बोर्ड के उप सचिव/परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर ने बताया कि अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट WWW.upsessb.org अथवा एनआइसी की वेबसाइट www.pariksha.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैैं। किसी तरह की समस्या आने पर समाधान के लिए चयन बोर्ड ने कंट्रोल रूम भी बनाया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:08 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:08 AM (IST)
टीजीटी-2021 के प्रवेशपत्र जारी, बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के वेबसाइट पर आने से सर्वर एरर की समस्या
प्रदेश भर में सात लाख दस हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे इस परीक्षा में

प्रयागराज, राज्य ब्यूरो। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) की लिखित परीक्षा का प्रवेश पत्र सोमवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। अभ्यर्थी अपना नाम, पिता का नाम और जन्मतिथि अंकित कर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सुविधा वेबसाइट पर आठ अगस्त तक उपलब्ध रहेगी। इसमें किसी तरह की समस्या आने पर समाधान के लिए चयन बोर्ड ने कंट्रोल रूम भी बनाया है। प्रवेश पत्र अपलोड होते ही लाखों अभ्यर्थी एक साथ प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में जुट गए, जिससे सर्वर एरर बताने लगा।

नियत तिथि पर परीक्षा केंद्र पहुंच जाएं

चयन बोर्ड के उप सचिव/परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर ने बताया कि अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट WWW.upsessb.org अथवा एनआइसी की वेबसाइट www.pariksha.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैैं। यह भी कहा है कि किसी अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में कोई कठिनाई आ रही हो तो वह चयन बोर्ड के कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0532-2466851 अथवा मोबाइल नंबर- 8299325775 पर बात करके समाधान कर सकते हैैं। यह भी निर्देश दिया गया है कि प्रवेश पत्र में दी गई सूचनाओं को पढ़कर अभ्यर्थियों को नियत तिथि पर परीक्षा केंद्र पर शामिल होना है।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया है कि यह परीक्षा सात एवं आठ अगस्त को दो पालियों में सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े ग्यारह बजे एवं दोपहर ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। प्रदेश के प्रत्येक जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैैं। टीजीटी के कुल रिक्त पद 12603 पदों के लिए परीक्षा होगी, जिसके लिए 07 लाख 10 हजार 854 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रयागराज में सात अगस्त की प्रथम पाली में 28 एवं दूसरी पाली में 17 तथा आठ अगस्त को प्रथम पाली में 21 एवं दूसरी पाली में 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैैं। सर्वाधिक परीक्षा केंद्र आगरा एवं मेरठ में हैैं।

chat bot
आपका साथी