TET Exam Preparation: प्रतापगढ़ में सर्विलांस पर लगे कोचिंग संचालकों के मोबाइल नंबर

TET Exam Preparation टीईटी परीक्षा में साल्वर गैंग की सक्रियता को लेकर पुलिस अलर्ट है। कोचिंग सेंटर व परीक्षा केंद्रों के संचालकों का मोबाइल सर्विलांस पर लगा दिया गया है। इसके अलावा कोचिंग सेंटर व परीक्षा केंद्र के इर्द-गिर्द सादी वर्दी में पुलिस चहलकदमी कर रही है।

Brijesh SrivastavaSat, 27 Nov 2021 04:18 PM (IST)
शिक्षक पात्रता परीक्षा में साल्‍वर गैंग को पकड़ने के लिए प्रतापगढ़ की पुलिस मुस्‍तैद है।

प्रयागराज, जेएनएन। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) को शांतिपूर्ण और निर्विघ्‍नता से संपन्‍न कराने के लिए प्रतापगढ़ प्रशासन अलर्ट है। प्रशासन की तैयारियों के साथ ही पुलिस विभाग भी अलर्ट है। टीईटी की परीक्षा में साल्वर गैंग की धरपकड़ के लिए भी पुलिस ने तैयारी कर ली है। कोचिंग संचालकों का फोन नंबर सर्विलांस पर लगाया गया है। इसके अलावा सर्विलांस व स्वाट टीम को अलर्ट कर दिया गया है।

साल्‍वर गैंग पर पुलिस बनाए है नजर

शिक्षक पात्रता परीक्षा में बेहतर अंक हासिल करने के लिए कुछ परीक्षार्थियों के परिवार के लोग परीक्षा केंद्र के संचालकों से संपर्क बनाए हुए हैं। केंद्र के संचालक भी उन्हें निराश नहीं कर रहे हैं। हालांकि यह बात और है कि वे किसी परीक्षार्थी की मदद कर पाते है या नहीं। साल्वर गैंग की सक्रियता को लेकर पुलिस अलर्ट है। कोचिंग सेंटर व परीक्षा केंद्रों के संचालकों का मोबाइल सर्विलांस पर लगा दिया गया है। इसके अलावा कोचिंग सेंटर व परीक्षा केंद्र के इर्द-गिर्द सादी वर्दी में पुलिस चहलकदमी कर रही है। परीक्षा के दिन यानी रविवार को सभी केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में फोर्स मुस्तैद रहेगी। महिला सिपाहियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

सर्विलांस, स्‍वाट टीम व क्राइम ब्रांच भी अलर्ट

एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर भरपूर फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। सर्विलांस, स्वाट टीम व क्राइम ब्रांच को भी अलर्ट कर दिया गया है।

प्रतापगढ़ में 36 हजार अभ्‍यर्थी देंगे शिक्षक पात्रता परीक्षा

प्रतापगढ़ जिले के 43 परीक्षा केंद्रों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की परीक्षा रविवार को दो पाली में होगी। इसमें 36 हजार 353 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा को नकलविहीन व सकुशल कराने को लेकर एडीएम सुनील कुमार शुक्ला ने बैठक की। इसमें परीक्षा से संबंधित सभी स्टैटिक मजिस्ट्रेट पर्यवेक्षक एवं समस्त केंद्र व्यवस्थापकों को एडीएम ने निर्देशित किया। कहा कि इस परीक्षा को पूरी तरह से निष्पक्ष होकर पवित्रता एवं सुचिता के साथ कराना है। इसके लिए हर संभव व्यवस्था की गई है। परीक्षा अति संवेदनशील है। परीक्षा में जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग की तरफ से स्टैटिक मजिस्ट्रेट और पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। उन्हीें की देखरेख में परीक्षा कराई जाएगी। जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के सचल दल लगातार भ्रमण करके परीक्षा का औचक निरीक्षण करेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.