माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ धमकाने के मुकदमे में एमपी एमएलए कोर्ट में गवाही दर्ज

वाराणसी जिले के थाना भेलूपुर पर महावीर प्रसाद रुंगटा ने एक दिसंबर 1997 को प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पांच नवंबर 1997 को शाम पांच बजे टेलीफोन पर उन्हें मुख्तार अंसारी ने धमकी दी कि अगर पुलिस का सहयोग करेंगे तो बम से उड़ा दिया जाएगा

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:39 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:39 PM (IST)
माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ धमकाने के मुकदमे में एमपी एमएलए कोर्ट में गवाही दर्ज
अदालत ने मुख्तार अंसारी को धमकी देने के मामले में दोषी पाया था

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। जेल में बंद बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ 24 वर्ष पुराने नंदकिशोर रुंगटा अपहरण कांड के वादी को विस्फोटक से उड़ा देने की धमकी देने के मामले में एमपी/एमएलए की विशेष कोर्ट में शुक्रवार को गवाही दर्ज की गई। अदालत ने मुख्तार अंसारी को मामले में दोषी पाया था। नंद किशोर रुंगटा के बड़े भाई महावीर प्रसाद रुंगटा की गवाही कोर्ट ने दर्ज की है।

फोन पर धमकाने का लिखाया गया था मुकदमा

वाराणसी जिले के थाना भेलूपुर पर महावीर प्रसाद रुंगटा ने एक दिसंबर 1997 को प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पांच नवंबर 1997 को शाम पांच बजे टेलीफोन पर उन्हें मुख्तार अंसारी ने धमकी दी कि अगर पुलिस का सहयोग करेंगे तो बम से उड़ा दिया जाएगा। पुलिस न्यायालय में आरोप पत्र प्रस्तुत कर चुकी है।

बांदा जेल में बंद है माफिया मुख्तार

माफिया मुख्तार अंसारी ने इस मामले में डिस्चार्ज प्रार्थना पत्र भी दिया था, जिसे न्यायालय ने सुनने के पश्चात खारिज दिया था। उल्लेखनीय है कि माफिया मुख्तार मौजूदा समय में बांदा जिला कारागार में बंद है। उसे पंजाब से अदालत के आदेश पर बांदा जेल लाया गया था। मुख्तार और उसकी पत्नी के खिलाफ पिछले महीनों में कई मुकदमे लिखे गए और संपत्ति जब्ती की भी कार्रवाई की गई है। माफिया विरोधी मुहिम में  मऊ से लेकर लखनऊ तक मुख्तार के अवैध और आपराधिक ढंग से अर्जित संपत्ति को ढहाने और जब्त करने का अभियान चलाया गया।

मनीष देव बने भाजपा विधि प्रकोष्ठ के संयोजक

प्रयागराज : जिला न्यायालय के अधिवक्ता मनीष देव पांडे को भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ संयोजक नियुक्त किया गया है। वहीं, जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व संयुक्त मंत्री नितिन कुमार दुबे को भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ का महानगर सह संयोजक नियुक्त किया गया है। विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक रणजीत सिंह, अरविंद सिंह व काशी प्रांत के सह संयोजक आशुतोष पांडे ने बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी