Terror Case: ​​​​आंतकी जीशान के करीबी ​शाहरुख को प्रयागराज से स्पेशल सेल ने बुलाया दिल्ली

पोल्ट्री फार्म संचालक शाहरूख फरार हो गया था और शनिवार को वह खुद थाने पहुंचा था। इसके बाद एटीएस ने उसे पूछताछ के लिए अपनी अभिरक्षा में ले लिया था। अब उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पूछताछ के लिए तलब किया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:25 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:25 PM (IST)
Terror Case: ​​​​आंतकी जीशान के करीबी ​शाहरुख को प्रयागराज से स्पेशल सेल ने बुलाया दिल्ली
रात भर पूछताछ के बाद एटीएस ने छोड़ा था, आतंकी के साथी की नहीं मिली संलिप्तता

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : संदिग्ध आतंकी जीशान के साथी और पोल्ट्री फार्म संचालक शाहरुख से आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम ने रातभर पूछताछ की। फिर रविवार दोपहर उसे छोड़ दिया गया। हालांकि पूछताछ के दौरान कई अहम सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर शाहरुख को दिल्ली बुलाया गया है। वहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उससे सवाल-जवाब करेगी।

आतंकियों से जुड़े पूछे गए तमाम सवाल

पुलिस सूत्रों का कहना है कि कोतवाली थाना क्षेत्र के चक बहादुरगंज मोहल्ला निवासी शाहरुख की आतंकी गतिविधियों में फिलहाल संलिप्तता नहीं पाई गई है। उसके मोबाइल, इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म, वाट्स एप चैट की भी जांच की गई है। फिलहाल कोई कनेक्शन सामने नहीं आया। घर जाने के बाद शाहरुख ने अपने दोस्तों और करीबियों से भी दूरी बना ली। सूत्रों का दावा है कि एटीएस की अलग-अलग टीमों ने सवाल किए। पूछा गया कि वह संदिग्ध आतंकी को कैसे जानता है, उसके संपर्क में कैसे आया। पोल्ट्री फार्म में हथियार रखने के लिए किसने और कब कहा था। इस काम के लिए उसे पैसे मिले थे कि नहीं। ऐसी ही कई और जानकारी ली गई।

नौकरी दिलाने का भी झांसा दिया था जीशान ने

शाहरुख ने बताया कि जीशान ने उसे नौकरी दिलाने की बात कही थी। पिछले सोमवार की रात उससे कहा गया कि कुछ सामान रखना है, तब उसने कहा कि वह अपने घर पर रख ले, मगर जीशान ने मना कर दिया था। इसके बाद ही वह अपने पोल्ट्री फार्म पर कार से सामान ले गया था। लेकिन, उसे यह नहीं पता था कि उसमें हथियार है। अगर पहले पता होता तो वह खुद ही पुलिस को सूचित कर देता। बता दें कि एटीएस की टीम ने नैनी के डांडी स्थित शाहरुख के पोल्ट्री फार्म से ही आइईडी व दूसरे हथियार बरामद किए थे। इसके बाद पोल्ट्री फार्म संचालक फरार हो गया था और शनिवार को वह खुद थाने पहुंचा था। इसके बाद एटीएस ने उसे पूछताछ के लिए अपनी अभिरक्षा में ले लिया था। अब उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पूछताछ के लिए तलब किया है।

chat bot
आपका साथी