प्रतापगढ़ के कालाकांकर में तहसील प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

राम सभा की जमीन पर अवैध रूप से किए निर्माण को ढहवा दिया। इस दौरान ग्रामीणों की भी भीड़ जमा रही। तहसील प्रशासन द्वारा ग्राम सभा की जमीन को खाली कराए जाने को लेकर अतिक्त्रमण करने वाले लोगों में खलबली मची रही

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:13 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:13 PM (IST)
प्रतापगढ़ के कालाकांकर में तहसील प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण
जमीन को खाली कराए जाने को लेकर अतिक्त्रमण करने वाले लोगों में खलबली मची रही।

प्रतापगढ़, जेएनएन। जिले के कालाकांकर ब्लाक के नटोही गांव में ग्राम सभा की जमीन पर कुछ लोगों ने अतिक्त्रमण कर उस पर दिवार खड़ा कर लिया था। जिसकी शिकायत गांव के प्रधान देवेंद्र तिवारी ने लेखपाल से की थी। लेखपाल ने मामला सही पाए जाने पर रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी थी। एसडीएम के आदेश पर शुक्त्रवार को नायब तहसीलदार बृज मोहन शुक्ला, लेखपाल लालजी यादव, कानूनगो व नवाबगंज एसओ अखिलेश प्रताप ङ्क्षसह, एसआई सुरेंद्र ङ्क्षसह के साथ भारी भरकम पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचे और ग्राम सभा की जमीन पर अवैध रूप से किए निर्माण को ढहवा दिया। इस दौरान ग्रामीणों की भी भीड़ जमा रही। तहसील प्रशासन द्वारा ग्राम सभा की जमीन को खाली कराए जाने को लेकर अतिक्त्रमण करने वाले लोगों में खलबली मची रही।

दबंगों ने तोड़ा नाला, कार्रवाई की तैयारी

नगर पालिका क्षेत्र के दहिलामऊ स्थित बुढिय़ा देवी मंदिर के पास पालिका प्रशासन ने एक दिन पहले बनवाया था, जिसे दबंगों ने गुरुवार रात को तोड़ा डाला। सूचना पर पहुंचे ईओ मुदित ङ्क्षसह ने नाले का जायजा लिया। इसके बाद उसकी मरम्मत कराया। ईओ ने बताया कि दबंगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी